IND vs SA: रवि शास्त्री ने पहले टी-20 के लिए चुनी भारतीय XI, चौंकाते हुए इन खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

Ravi Shastri picks India’s best XI for the first T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी-20 (India vs South Africa 1st T20I) मैच 9 जून को दिल्ली के दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा

IND vs SA: रवि शास्त्री ने पहले टी-20 के लिए चुनी भारतीय XI, चौंकाते हुए इन खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

रवि शास्त्री ने चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन

खास बातें

  • रवि शास्त्री ने पहले टी-20 के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन
  • उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से किसी एक को चुनने की वकालत की
  • वेंकटेश अय्यर औऱ दिनेश कार्तिक नहीं बने रवि शास्त्री की पसंद

Ravi Shastri picks India's best XI for the first T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी-20 (India vs South Africa 1st T20I) मैच 9 जून को दिल्ली के दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टी-20 सीरीज में कई भारतीय दिग्गजों को आराम दिया गया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होने वाला है कि आखिर में भारतीय प्लेइंग इलेवन क्या होगा. अब भारत के पूर्व कोच रवि शस्त्री (Ravi Shastri) ने भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर बात की है. स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर शास्त्री ने भारत की प्लेइंग इलेवन पर बात की है. 

T20 WC 2022 में Ind-Pak मैच से पहले शोएब अख्तर ने भारत को किया आगाह, ऐसी गलती अब मत करना वरना..'

शास्त्री ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, उसपर अपनी बात की और 11 खिलाड़ियों का चुनाव किया है जो यह मैच खेल सकते हैं. 


अपने द्वारा चुनी गई प्लेइंग XI में शास्त्री ने ओपनर के तौर पर केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ को चुना है. शास्त्री ने कहा कि बतौर ओपनर अब ईशान को आऱाम देने का समय है. हम उसे नंहर 3 पर आजमा सकते हैं. इसके अलावा शास्त्री ने नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 5 पर विकेटकीपर/ बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को चुना है. 

कीवी बल्लेबाज ने T20 में मचाया कोहराम, तूफानी शतकीय पारी में लगाया ऐसा छक्का, गेंद गई बर्गर की दुकान में- Video

1ih0vpv

वेंकटेश अय्यर और कार्तिक को शास्त्री ने नहीं चुना

शास्त्री ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाने वाले दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में जगह नहीं दी है. इसके अलावा वेंकटेश अय्यर भी रवि शास्त्री की पसंद नहीं बने हैं. वहीं, हार्दिक पंड्या को नंबर 6 पर टीम में रखा है. 

इसके साथ-साथ शास्त्री ने उमरान मलिक (Umran Malik) और अर्शदीप सिंह में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में रखने की वकालत की है. पूर्व कोच ने कहा कि पिच कैसी रहेगी, उसे देखने के बाद आप उमरान और अर्शदीप में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में रख सकते हैं. 

एलेक्स हेल्स ने क्रीज पर उतरते ही मचाई धूम, गेंदबाजों को जमकर कूटा, 33 गेंद पर ठोके 91 रन- Video

वहीं, नंबर 8 पर शास्त्री की पसंद भुवी बने हैं. रवि शास्त्री ने कहा कि डेथ ओवर में भुवी आपके लिए तुरूप का इक्का है, जो आपके लिए मैच बना सकते हैं. वहीं, पूर्व कोच ने स्पिनर के तौर पर टीम में युजवेंद्र चहल को जगह दी है और साथ ही हर्षल पटेल को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 के लिए रवि शास्त्री की XI:
केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक, हर्षल पटेल

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com