India vs South Africa 1st T20I: बारिश ने भारत-दक्षिण अफ्रीका पहले टी-20 मुकाबले पर पानी फेरा, टॉस तक नहीं हो सका

IND vs SA 1st T20I: टॉस में बारिश के कारण शुरुआत से ही विलंब होता गया. और समय गुजरने के साथ बारिश की गति भी लगातार बढ़ती गई. और फिर खेल की कोई उम्मीद न देखकर मैच को रद्द करने का ऐलान कर दिया गया. 

India vs South Africa 1st T20I: बारिश ने भारत-दक्षिण अफ्रीका पहले टी-20 मुकाबले पर पानी फेरा, टॉस तक नहीं हो सका

India Vs South Africa 1st T20I:

किंग्समीड:

South Africa vs India, 1st T20I: पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से हराने के बाद अगले साल होने वाले T20 World Cup की तैयारियों पर नजर गड़ाए टीम सूर्यकुमार यादव का मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज जीत के साथ आगाज करने के सपने पर पानी फेर दिया. काफी देर इंतजार करने के बाद भारतीय समयानुसार करीब 9:25 मिनट पर मुकाबले को रद्द कर दिया गया. मुकाबले में टॉस तक नहीं हो सका. निर्धारित समय के हिसाब से मैच में सात बजे टॉस होना था, लेकिन बारिश टॉस के समय से काफी पहले से ही हो रही थी. ऐसे में टॉस में बारिश के कारण शुरुआत से ही विलंब होता गया. और समय गुजरने के साथ बारिश की गति भी लगातार बढ़ती गई. और फिर खेल की कोई उम्मीद न देखकर मैच को रद्द करने का ऐलान कर दिया गया. निश्चित ही, सीरीज का पहला मैच रद्द होने से स्टेडियम में जमा हुए हजारों दर्शकों को खासी निराशा हुई होगी. हालांकि, इन फैंस के पैसे वापस कर दिए जाएंगे, लेकिन ये फैंस पैसे वापस लेने के लिए तो नहीं ही आए थे. किंग्समीड में सबसे ज्यादा दक्षिण-एशियाई जनसंख्या है और इस मुकाबले के सभी टिकट एक महीने पहले ही बिक गए थे. बहरहाल, अब इन फैंस के हिस्से में निराशा के अलावा कुछ नहीं. और अब टीम इंडिया अगला मैच मंगलवार को गकेबरहा में खेला जाएगा. 

पहले ही मैच में रिंकू ने कैसा हाल किया उमेश यादव का, चावला ने किया खुलासा

वहीं, भारतीय टीम की बात करें, तो पिछली सीरीज के मुकाबले यह सीरीज युवा ब्रिगेड का एक अलग ही स्तर का चैलेंज होने जा रही है. और अब यह चैलेंज बाकी दोनों मैचों में देखने को मिलेगा क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार दक्षिण अफ्रीका में बाउंसी पिचों और अलग हालात में खेलेंगे. वहीं शुभमन गिल और उप-कप्तान के रूप रवींद्र जडेजा की वापसी के बाद भारतीय टीम का क्लेवर भी अलग दिखाई पड़ेगा. कुल मिलाकर यह सीरीज विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से बहुत ज्यादा अहम होने जा रही है. 

दक्षिण अफ्रीका: 1. एडेन मार्करम 2. रीजा हेंड्रिक्स 3. मैथ्यू ब्रीजके 4. ट्रिस्टिन स्टब्बस/हेनरिच क्लासेन 5. डेविड मिलर 6. डोनोवान फरेरिया 7. मार्को जानसेन/एंडिले फेहलुकवायो 8. केशव महाराज 9. गेराल्ड कोइजी 10. नांद्रे बर्गर 11. तबरेज शम्सी
 

भारत: 1. सूर्यकुमार यादव (कप्तान) 2. रवींद्र जडेजा (उपकप्तान) 3. शुभमन गिल/ऋतुराज गायकवाड़ 4. श्रेयस अय्यर 5. रिंकू सिंह 6. जितेश शर्मा (विकेटकीपर) 7. यशस्वी जायसवाल 8. दीपक चाहर 9. कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई 10. मोहम्मद सिराज 11. अर्शदीप सिंह/मुकेश कुमार
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com