भारत Vs न्यूजीलैंड : बर्थडे ब्वॉय वीरू के कोटला में 11 साल से नहीं हारी टीम इंडिया, Live थोड़ी देर में

भारत Vs न्यूजीलैंड  : बर्थडे ब्वॉय वीरू के कोटला में 11 साल से नहीं हारी टीम इंडिया, Live थोड़ी देर में

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जीत दर्ज करके टीम इंडिया सहवाग को दे सकती है तोहफा
  • कोहली ने इसी मैदान से अपने करियर की स्वर्णिम शुरुआत की थी.
  • भारत ने पिछले 11 साल से यहां कोई मैच नहीं गंवाया
नई दिल्ली:

मुख्य कोच अनिल कुंबले के ‘परफेक्ट टेन’ का पराक्रम स्थल, कप्तान की महेंद्र सिंह धोनी की विजय गाथा का गवाह और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में भारतीय क्रिकेट टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत के अपने अभियान में नया अध्याय जोड़ने के लिए उतरेगी. आज भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग का जन्मदिन है और कोटला उनके घरेलू मैदान ही है. टीम यहां जीत दर्ज करके सहवाग को जन्मदिन का तोहफा देना चाहेगी.

भारत के लिए फिरोजशाह कोटला हमेशा से भाग्यशाली रहा. कुंबले का यह पसंदीदा मैदान है. धोनी ने राष्ट्रीय ही नहीं अपनी आईपीएल टीमों की कप्तानी करते हुए भी अधिकतर यहां जीत दर्ज की है जबकि कोहली ने इसी मैदान से अपने करियर की स्वर्णिम शुरुआत की थी.

भारत ने पिछले 11 साल से यहां कोई मैच नहीं गंवाया और वर्तमान परिस्थितियों में जिस तरह से वह टेस्ट से लेकर पहले वनडे तक कीवी टीम पर हावी है उससे धोनी एंड कंपनी के लिए कोटला एक और शानदार जीत का गवाह बन सकता है.

टेस्ट सीरीज में कीवियों का 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद भारत ने धर्मशाला में पहले वनडे में भी एकतरफा जीत दर्ज की थी. अगले साल इंग्लैंड में होने वाली चैंपियन्स ट्राफी को ध्यान में रखकर इस सीरीज में उतरी भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं, लेकिन खिलाड़ियों में ‘कभी किसी को कम नहीं आंकने’ की नई सोच से यह तय है कि वे इस मैच में भी किसी तरह की कमी छोड़ने की कोशिश नहीं करेंगे.

कोटला की पिच अमूमन धीमी और स्पिनरों की मददगार मानी जाती रही है, लेकिन इस बार दावा किया है कि उसमें तेजी और उछाल होगी. स्वाभाविक है ऐसे में अगर तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिलेगी तो कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे स्ट्रोक प्लेयर इसे पसंद भी करेंगे. यदि पिच ने दावों के अनुरूप प्रदर्शन किया तो दर्शकों को एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें

वीरू बर्थडे स्‍पेशल : वह सीरीज़ जिसमें सचिन नहीं खेले और बदल गई सहवाग की किस्‍मत


छक्के-चौके की तरह शब्दों के तीर छोड़ते हैं वीरू, यहां पढ़ें उनके लेटेस्ट वन लाइनर्स

वीरेंद्र सहवाग को ट्विटर पर दिग्गजों ने इस अंदाज में दी बधाई

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com