Ind Vs Eng: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 22वीं बार 2 दिन में खत्म हुआ मैच, भारत ने दूसरी बार किया ऐसा कमाल

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंद दिया. विकेटों के हिसाब से इंग्लैंड पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अबतक 22 बार ऐसा  हुआ है जब टेस्ट मैच 2 दिन (Shortest Test Matches by days) में ही खत्म हो गया है

Ind Vs Eng: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 22वीं बार 2 दिन में खत्म हुआ मैच, भारत ने दूसरी बार किया ऐसा कमाल

IND vs ENG 3rd Test match: 2 दिन में खत्म हुए टेस्ट मैच

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंद दिया. विकेटों के हिसाब से इंग्लैंड पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अबतक 22 बार ऐसा हुआ है जब टेस्ट मैच 2 दिन (Shortest Test Matches by days) में ही खत्म हो गया है. सबसे पहले ऐसा अनोखा कमाल साल 1882 में द ओवल के मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान हुआ था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 दिन में ही हरा दिया था. वहीं इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट मैच में से पहले आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में 2 दिन में साल 1921 में हारी थी. साल 1921 में नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 2 दिन में ही इंग्लैंड को हरा दिया था. 

Ind vs Eng, 3rd Test: रविचंद्रन अश्विन के 400वें टेस्‍ट विकेट पर पत्‍नी प्रीति ने इस अंदाज में दी प्रतिक्रिया..

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच अहदाबाद में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच भारत ने दूसरे दिन 49 रन बनाकर 10 विकेट से जीत लिया. इंग्लैंड क्रिकेट टीम 13 बार ऐसे टेस्ट मैच का हिस्सा रही है जिसमें 2 दिन में ही टेस्ट खत्म हुआ है. अबतक ऐसे 13 टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 9 में जीत मिली है तो वहीं 4 टेस्ट मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा है.

बात करें भारत की टीम ऐसा दूसरी बार हुआ है जब टेस्ट मैच 2 दिन में ही खत्म हुआ है. इससे पहले जून 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट मैच 2 दिन में ही खत्म हुआ था. उस टेस्ट को भारत ने 262 रन से जीतने में सफल रही थी. 

IND vs ENG 3rd Test: 100 साल के बाद इंग्लैंड को टेस्ट में 2 दिन में मिली हार, भारत ने रचा इतिहास


इसके साथ-साथ आपको बता दें कि एशिया की धरती पर केवल तीसरी बार ऐसा हुआ है जब कोई टेस्ट मैच दूसरे ही दिन खत्म हुआ हो. इससे पहले शारजाह में साल 2002 में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया टेस्ट मैच 2 दिन में खत्म हुआ था. उस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी. वहीं साल 2018 में बेंगलुरू में भारत ने अफगानिस्तान को दो दिनों में हराया था. अब अहमदाबाद में ऐसा अनोखा कारनामा रचा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.