T20 World Cup के बाद इस टीम के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, जानें शेड्यूल

India Cricket: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) टी-20 वर्ल्ड कप के बाद जुलाई -अगस्त में एक और सीरीज खेलेगी. जिसकी घोषणा कर दी गई है.

T20 World Cup के बाद इस टीम के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, जानें शेड्यूल

India Cricket: टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

India tour of Sri Lanka 2024: खराब दौर से जूझ रहे श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket)  और उसके मेजबान प्रसारक के लिये अच्छी खबर है कि भारतीय टीम 2024 जुलाई अगस्त में छह मैचों की सफेद गेंद की सीरीज खेलने यहां आयेगी. बोर्ड ने बुधवार को इसका ऐलान किया. सरकार के दखल के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC)  ने श्रीलंका क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा दिया है और अंडर 19 विश्व कप भी अब श्रीलंका की बजाय दक्षिण अफ्रीका में होगा. राष्ट्रीय टीमों ( महिला और पुरूष) को हालांकि द्विपक्षीय सीरीज खेलने श्रीलंका आने की अनुमति है. श्रीलंका क्रिकेट द्वारा जारी अगले साल के कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम जुलाई अगस्त में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें: '"220 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों को.." ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया कहां हुई गलती


श्रीलंकाई पुरूष टीम को 2024 में 52 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं जिनमें दस टेस्ट, 21 वनडे और 21 टी20 शामिल है. श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप  (WTC 2023-25) के मौजूदा चक्र का हिस्सा है. इसके अलावा नवंबर में साउथ  अफ्रीका में दो टेस्ट खेलने हैं.

वर्ल्ड कप में खराब रहा श्रीलंका का परफॉर्मेंस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंकाई टीम का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा था. वहीं, वर्ल्ड कप के ठीक बाद आईसीसी ने बोर्ड ने अगले साल होने वाले पुरुष अंडर-19 विश्व कप को श्रीलंका से साउथ अफ्रीका स्थानांतरित कर दिया है. आईसीसी  (ICC) के बोर्ड ने वैश्विक संचालन संस्था द्वारा श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को सरकारी हस्तक्षेप के कारण अस्थाई रूप से निलंबित करने के 11 दिन बाद यह कदम उठाया. एसएलसी ने ही आईसीसी (ICC) से संपर्क करके देश में क्रिकेट के संचालन में सरकारी हस्तक्षेप की जानकारी दी थी. एसएलसी (SLC) और खेल मंत्रालय पिछले कुछ समय से आमने-सामने हैं. सरकार ने एसएलसी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन में शामिल होने का आरोप लगाया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)