विज्ञापन
This Article is From Feb 05, 2024

WTC 25 Points Table में भारतीय टीम का धमाका, लगाई लंबी छलांग, एक साथ दो टीमों को पछाड़कर पहुंचे इस नंबर पर

WTC25 standings: दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इ्ंग्लैंड को 106 रनों से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

WTC 25 Points Table में भारतीय टीम का धमाका, लगाई लंबी छलांग, एक साथ दो टीमों को पछाड़कर पहुंचे इस नंबर पर
WTC25 standings: भारत ने लगाई लंबी छलांग

WTC25 standings: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में हराने के साथ ही भारतीय टीम (India at WTC25 standings)  जहां टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है तो वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भी लंबी छलांग लगा दी है. दरअसल, पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम WTC25 standings में पांचवें नंबर पर आ गई थी. वहीं, दूसरा टेस्ट मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम को फायदा पहुंचा है और नंबर 2 पर पहुंच गई है. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड को पछाड़कर नंबर 2 पोजिशन हासिल करने में सफलता पाई है. इस समय WTC25 standings में नंबर वन पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है. 

भारतीय टीम  52.77 जीत प्रतिशत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है तो वहीं पहले नंबर पर इस समय ऑस्ट्रेलिया है जो 55 फीसदी जीत प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर भारतीय टीम है तो वहीं चौथे नंबर पर इससमय साउथ अफ्रीकी टीम है. अफ्रकी टीम का जीत प्रतिशत 50 फीसदी हैं. चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड है तो वहीं पांचवें नंबर पर बांग्लादेश की टीम है .पाकिस्तान की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर हैं. पाकिस्तान का Point percentage  36.66 का है. 

वहीं, दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो भारत को 106 रनों से जीत मिली, जिसमें भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला. बुमराह ने कुल 9 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. बता दें कि बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 6 विकेट लिए थे तो वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में कमाल किया था और 209 रन बनाए थे. जायसवाल की पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 396 का स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
WTC 25 Points Table में भारतीय टीम का धमाका, लगाई लंबी छलांग, एक साथ दो टीमों को पछाड़कर पहुंचे इस नंबर पर
Not Jasprit Bumrah but this bowler is the greatest of all time, says Wasim Akram
Next Article
Wasim Akram: बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज, वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com