क्वॉर्टर फाइनल की जंग के लिए तैयार भारत-बांग्लादेश

भारतीय क्रिकेट टीम की फाइल फोटो

मेलबर्न :

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला क्वॉर्टर फाइनल अब करीब आ रहा है। चाहे भारत का रुत्बा बांग्लादेश से कितना ही बड़ा हो, एक टीम को तो यहां अपना सब कुछ गंवाना होगा। एमसीजी में दोनों टीमों की तैयारी जोर-शोर से चल रही है।

टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्यास:
क्वॉर्टर फाइनल मैच से कुछ ही दूर खड़ी टीम इंडिया ने मेलबर्न पहुंचने के अगले दिन ही अभ्यास शुरू कर दिया है। इस बार आराम के बजाय एक दूसरा तरीका अपनाया गया। नेट्स में बैटिंग और बॉलिंग ना करते हुए खिलाड़ियों ने सिर्फ फील्डिंग और फिटनेस पर फोकस किया। टीम के साथ पूरे सपोर्ट स्टाफ को अंदाजा है कि नॉकआउट स्टेज में अपना सब कुछ झोंकना होगा।

लेकिन पहली बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची बांग्लादेश टीम भी इन दिनों अंतरराष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बटोर रही है। 2007 वर्ल्ड कप के पहले ही राउंड में भारत को परास्त करने वाली ये बांग्लादेश की टीम इस बार और ज्यादा तजुर्बेकार है। टीम के उपकप्तान शाकिब अल हसन कहते हैं  "इस बार हम पहले से भी ज्यादा तैयार हैं। हमने टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीता और फिर पीछे मुड़ कर नहीं देखा।"

निडर है बांग्लादेश:
मुकाबला एमसीजी में है जहां 90 हजार की क्षमता में से 70 हजार फैन्स भारतीय होने की उम्मीद है। मैदान भारत के होम-ग्राउंड जैसा है तो सवाल ये भी है कि बांग्लादेश की टीम उस दबाव से कैसे निपटेगी।

शाकिब ने कहा "हमनें आईपीएल के दौरान कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मैच खेले हैं, हमें मालूम हैं भारतीय फैन्स की दीवानगी क्या होता है। हम उसके लिए तैयार हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश टीम के लिए जीत का एक ही मूलमंत्र है - निडर होकर खेलो। जब-जब वनडे क्रिकेट में टीम को भारत पर विजय मिली है, उसके पीछे सिर्फ यही मंत्र रहा है। हालांकि भारत की फॉर्म और आंकड़े बांग्लादेश के लिए चीजें इतनी सीधी-सादी नहीं रहने देंगे।