विज्ञापन
This Article is From Sep 15, 2015

इंडिया-ए बनाम बांग्लादेश-ए : रैना पर होंगी सबकी नजरें

इंडिया-ए बनाम बांग्लादेश-ए :  रैना पर होंगी सबकी नजरें
सुरेश रैना (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: बुधवार को बेंगलुरु में इंडिया-ए और बांग्लादेश-ए टीमों के बीच वनडे क्रिकेट मुकाबला होगा। तीन वनडे और एक तीन दिवसीय मैच की यह सीरीज़ हाशिए पर बैठे कई खिलाड़ियों के लिए अहम साबित होगी।

बांग्लादेश-ए के खिलाफ सबकी नजरें सुरेश रैना पर होंगी। रैना तीन महीने बाद काम्पिटीटिव क्रिकेट खेल रहे हैं। बांग्लादेश में सीरीज़ गंवाने के बाद भारत ने वनडे मैच नहीं खेला है। रैना के लिए फिलहाल टेस्ट टीम में जगह बनाना मुश्किल है। वनडे में भी उन्हें चुनौती देने के लिए कई युवा खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं। सुरेश रैना को इस सीरीज़ की अहमियत का अंदाजा है। लिहाज़ा इंडिया-ए के कोच राहुल द्रविड़ के साथ उन्होंने नेट्स में खासा वक्त बिताया है।

दक्षिण अफ्रीका से मुकाबले से पहले फिटनेस का मौका
इंडिया-ए के कप्तान उन्मुक्त चंद हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका-ए और ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ़ ट्राई सीरीज़ में उन्मुक्त ने 3 अर्धशतक बनाए थे। वैसे इस मैच में रैना सहित दूसरे खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ के पहले अपनी फिटनेस और फॉर्म साबित करने का यह अच्छा मौका है।

राष्ट्रीय टीम में दस्तक दे रहे करुण नायर, केदार जाधव, मनीष पांडेय, धवल कुलकर्णी और कर्ण शर्मा जैसे खिलाड़ियों के लिए भी 3 वनडे की यह सीरीज़ बेहद अहम है। जाधव और पांडेय ने जिंबाब्वे दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

बांग्लादेश की टीम भी कमजोर नहीं
दूसरी ओर बांग्लादेश-ए की टीम भी मजबूत मानी जा रही है। सकलैन साजिब को छोड़कर सभी खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है। तस्किन अहमद, अल अमीन होसैन और रुबेल होसैन की गेंदें भारतीय खिलाड़ियों का अच्छा इम्तिहान ले सकती हैं। वहीं बल्लेबाजी में सौम्या सरकार , मोमिनुल हक और हार्ड हिटिंग विकेटकीपर बल्लेबाज लिट्टन दास को जल्दी आउट करना भारतीय गेंदबाजों के सामने चुनौती होगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
इंडिया-ए बनाम बांग्लादेश-ए :  रैना पर होंगी सबकी नजरें
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com