राजकोट वनडे : पुजारा ने टीम इंडिया को दी 'दाल-चावल' की दावत

राजकोट वनडे : पुजारा ने टीम इंडिया को दी 'दाल-चावल' की दावत

चेतेश्वर पुजारा के घर में मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी (फोटो : BCCI के ट्विटर पेज से साभार)

इंदौर में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया तीसरे वनडे मुकाबले के लिए राजकोट पहुंच गई है। यहां गुरुवार शाम को टीम इंडिया के टेस्ट सितारे चेतेश्वर पुजारा ने अपने घर पर धोनी एंड कंपनी को शानदार डिनर दिया। हालांकि मैच में विरोध का साया भी मंडरा रहा है, क्योंकि पटेल समुदाय को कोटा दिए जाने की मांग करने वाले नेता हार्दिक पटेल ने मैच के दौरान विरोध की घोषणा की है।

घर के खाने से अच्छा और क्या
पांच वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरा वनडे रविवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा, जो डे-नाइट मैच होगा। ऐसे में मैच की तैयारी से पहले घर के खाने से अच्छी सौगात टीम इंडिया के लिए और क्या हो सकती है। हालांकि पुजारा वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं फिर भी उन्होंने धोनी एंड कंपनी को लजीज दावत दी। खिलाड़ी भी काफी प्रसन्न दिखे। इस संबंध में BCCI ने एक ट्वीट भी किया।


इस टीम के अधिकांश सदस्य टेस्ट टीम में खेलते हैं, जिसमें पुजारा भी शामिल होंगे। पुजारा का यह आमंत्रण खिलाड़ियों के लिए बेहद खास रहा, क्योंकि हर दिन फाइव स्टार होटल का खाना खाकर बोर हो रहे खिलाड़ियों को घर का बना हुआ दाल-चावल मिल जाए, तो फिर इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। हालांकि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किसी साथी खिलाड़ी के शहर में मैच होने पर उसकी ओर से डिनर देना अब आम बात है। इससे पहले अंबाती रायडु की हैदराबाद में बिरयानी पार्टी भी चर्चा में रही थी।

विरोध का साया
पटेल समुदाय के नेता हार्दिक ने कहा है कि उनके समुदाय के सदस्य मैच के दौरान भारतीय जनता पार्टी की राज्य सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर नारे लगाएंगे। यह मैच सौराष्ट्र क्रिकेट संघ और पुलिस दोनों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है, क्योंकि इस मैच में राज्य की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रह सकती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाइस साल के नेता हार्दिक ने घोषणा की है कि उनके समर्थक भारी संख्या में मैच के दौरान मौजूद रहेंगे और अपनी मांगों के लिये नारे लगाते रहेंगे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के मानद सचिव निरंजन शाह ने हार्दिक से अपील की है कि मैच के दौरान अपना आंदोलन नहीं करें लेकिन हार्दिक ने कहा कि उनका आंदोलन पूर्व योजना के अनुसार ही चलेगा।
(इनपुट एजेंसी से भी)