Ind vs Sl: अब टीम प्रबंधन सूर्यकुमार कुमार के लिए बना सकती है "यह रास्ता', पूर्व सेलेक्टर ने जताई सहमति

World Cup 2023: वहीं, भारत के पूर्व विकेटकीपर और कमेंटेटर दीप दास गुप्ता ने कहा, ‘सूर्या आंकलन करने में सफल रहा था कि इस पिच पर 280 से आस-पास का स्कोर खड़ा करना मुश्किल होगा और प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती देने के लिए 240 रन काफी होंगे.

Ind vs Sl: अब टीम प्रबंधन सूर्यकुमार कुमार के लिए बना सकती है

Suryakumar Yadav का इंग्लैंड के खिलाफ जीत में बहुत ही अहम योगदान रहा

नई दिल्ली:

World Cup 2023में पिछले दो मैचों में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के चोटिल होने के बाद से टीम इंडिया को संतुलन के लिहाज से नई तस्वीर मिली है. पिछले दो मैचों में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के इलेवन का हिस्सा बनने के बाद इस संतुलन को एक नया आयाम मिला है.और आयाम मिलने के बाद प्रबंधन की मुश्किल बढ़ चली है. और यह मुश्किल बढ़ा दी है  पिछले दो मैचों में शमी के 9 विकेट और सूर्यकुमार यादव के इंग्लैंड के खिलाफ बनाए गए 49 रनों ने. अब टीम प्रबंधन ने सूर्यकुमार यादव को बनाए रखने के लिए नया रास्ता निकाल सकता है.   

सूर्य का "बरकरार रास्ता"

मुश्किल परिस्थितियों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryaku) टीम में हरफनमौला हार्दिक पंड्या की वापसी के बाद अपनी जगह बरकरार रख सकते है. और इस बात की संभावना है कि यादव के लिए रास्ता बनाने के लिए अभी तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे श्रेयस अय्यर पर गाज कर सकती है. पिछले 6 मैचों में अय्यर प्रभावी करने में नाकाम साबित हुए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम जब मुश्किल परिस्थिति में थी तब मुंबई के इस बल्लेबाज ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ धैर्य से बल्लेबाजी कर अपने बदले हुए रुख का परिचय दिया। उन्होंने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में 47 गेंद में 49 रन की पारी खेल अंतिम एकादश में अपनी जगह मजबूत की। 

"पूर्व सेलेक्टर की राय"

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता जतिन परांजपे ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि सूर्या टी20 में क्या कर सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अच्छी बात यह रही कि उन्होंने स्थिति को समझा और रोहित की मौजूदगी में सहायक बल्लेबाज की भूमिका निभाई. परिस्थितियों के मुताबिक उनकी बल्लेबाजी शीर्ष स्तर की थी. उन्होंने स्क्वायर के पीछे अपना पसंदीदा पिक-अप शॉट तभी खेला जब उन्हें पता था कि अब आक्रमण करने का समय है.' भारत के लिए चार एकदिनी खेलने वाले परांजपे ने कहा, ‘इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने गेंदबाजों का डटकर सामना किया. हार्दिक की टीम में वापसी पर लोकेश राहुल चौथे क्रम पर श्रेयस की जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं.' 

"दीप दासगुप्ता भी सहमत दिख रहे"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, भारत के पूर्व विकेटकीपर और कमेंटेटर दीप दास गुप्ता ने कहा, ‘सूर्या आंकलन करने में सफल रहा था कि इस पिच पर 280 से आस-पास का स्कोर खड़ा करना मुश्किल होगा और प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती देने के लिए 240 रन काफी होंगे. उसने इस बात को ध्यान में रखकर अपने खेल में बदलाव किया.' दासगुप्ता ने भी माना की हार्दिक की वापसी के बाद सूर्यकुमार ने टीम में बने रहने के लिए मजबूत दावा पेश किया है. उन्होंने कहा, ‘श्रेयस लय में नहीं दिख रहा है. अगर आप विशिष्ट भूमिकाओं पर टिके रहने की बात करते हैं, तो मेरा मानना है कि परिस्थितियों के मुताबिक पांचवें और छठे क्रम पर सूर्या और हार्दिक दोनों में से किसी का इस्तेमाल किया जा सकता है.'