IND vs SL 1st Test: होटल पहुंचने पर कुछ इस खास अंदाज में हुआ रवींद्र जडेजा का स्वागत, video

IND vs SL 1st Test: आप देखिए न कि किसी टेस्ट मैच में 150  से ऊपर की पारी खेलने वाले और मैच में नौ विकेट चटकाने वाले जडेजा टेस्ट इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए. मतलब टेस्ट इतिहास में जो काम सर इयॉन बॉथम और सर गैरी  सोबर्स जैसे दिग्गज नहीं कर  सके.

IND vs SL 1st Test: होटल पहुंचने पर कुछ इस खास अंदाज में हुआ रवींद्र जडेजा का स्वागत, video

IND vs SL 1st Test: मोहली टेस्ट ने जडेजा का कद ऊंचा किया है

खास बातें

  • मोहली में जडेजा का बम प्रदर्शन
  • पहले खेली नाबाद 175 रनों की पारी
  • फिर दोनों पारियों में चटकाए 9 विकेट
नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे दिन ही खत्म हुआ पहला टेस्ट मैच जडेजा के अभी तक के करियर का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट मैच साबित हुआ.  करियर का 58वां टेस्ट जडेजा के लिए मानो छप्पर फाड़कर परफॉरमेंस लेकर आया. एक ऐसा प्रदर्शन जिसने जडेजा के कद को भारतीय क्रिकेट में ही नहीं, बल्कि वैश्विक क्रिकेट में खासा ऊंचा कर दिया. आप देखिए न कि किसी टेस्ट मैच में 150  से ऊपर की पारी खेलने वाले और मैच में नौ विकेट चटकाने वाले जडेजा टेस्ट इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए. मतलब टेस्ट इतिहास में जो काम सर इयॉन बॉथम और सर गैरी  सोबर्स जैसे दिग्गज नहीं कर  सके,  वह जडेजा ने कर दिखाया. और जब जडेजा  ने कारनामा किया, तो पूरी टीम उनके आगे नतमस्तक हो गयी. 

यह भी पढ़ें बीसीसीआई ने घोषित किया आईपीएल का पूरा शेड्यूल, देख लें और सेव भी कर लें

इसका सबूत मैच खत्म होने के बाद टीम होटल पहुंचने पर भी पता चला. जब भारतीय टीम खेल खत्म होने के बाद होटल पहुंची, तो सर जडेजा का खास अंदाज में स्वागत किया गया, तो भारतीय खिलाड़ियों ने  इसमें चार चांद लगा दिए. दरअसल होटल स्टॉफ ने जडेजा के स्वागत के लिए केक का इंतजाम किया हुआ था. 


आम तौर पर होता यह है कि जब भी  कोई भारतीय खिलाड़ी  का जन्मदिन होता है या वह खास प्रदर्शन करता है, तो ऐसा बमुश्किल ही होता है, जब उसका चेहरा केक से बच पाता है. साथी खिलाड़ी मसल-मसलकर केके चेहरे पर ही नहीं, बालों टी-शर्ट के भीतर तक लगा देते हैं. लेकिन इसके उलट जब जडेजा होटल पहुंचे तो तमाम खिलाड़ी केक से दूर गैप बनाकर खड़े हुए थे और उन्होंने जडेजा के पहुंचते ही जोरदार तालियों से उनका स्वागत किया. 

यह भी पढ़ें: शानदार जीत के बाद रोहित बोले, विश्वास ही नहीं था कि...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, बाकी खिलाड़ियों के दूर खड़े होने की वजह कोविड-19 प्रोटोकॉल भी हो सकते हैं, लेकिन यह एक ऐसा स्वागत रहा, जो बहुत ही खास बन पड़ा.  पहल जडेजा ने केक काटा और उन्होंने तालियां बजा रहे साथियों का अभिवादन स्वीकार किया, उनका शुक्रिया अदा किया. उसके बाद कोच द्रविड़ और बाकी खिलाड़ियों ने केक के नजदीक पहुंचकर उसका स्वाद चखा गया.