रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिरयानी प्रेम को लेकर कही यह बात..

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के अलावा इस मैच में रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और मयंक अग्रवाल ने भी अपने प्रदर्शन से चमक दिखाई. शमी ने दक्षिण अफ्रीकी की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए.

रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिरयानी प्रेम को लेकर कही यह बात..

Rohit Sharma ने मैच के बाद मोहम्मद शमी की गेंदबाजी की जमकर प्रशंसा की

खास बातें

  • कहा, सब जानते हैं थोड़ी बिरयानी मिलने पर वह क्या कर सकता हैं
  • हम चाहते थे कि शमी और ईशांत शर्मा फ्रेश रहें
  • शमी ने रिवर्स स्विंग में महारत हासिल कर ली है
विशाखापट्टनम:

India vs South Africa, 1st Test: भारतीय टेस्ट टीम के नए ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विशाखापट्नम टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाकर धूम बचा दी.  रोहित को इस टेस्ट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया. रोहित के अलावा इस मैच में रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और मयंक अग्रवाल ने भी अपने प्रदर्शन से चमक दिखाई. शमी ने दक्षिण अफ्रीकी की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए और मेहमान टीम को छोटे स्कोर में समेटने में अहम भूमिका अदा की. मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने इस टेस्ट के बाद मो. शमी (Mohammed Shami)की जमकर तारीफ की. रोहित ने कहा, "हम चाहते थे कि शमी और ईशांत फ्रेश रहें, जिससे स्पिनरों पर ज्यादा दबाव न पड़े. हमने फैसला किया हम तेज गेंदबाजों से दो या तीन ओवरों का स्पैल डलवाएंगे. सबको पता है कि जब शमी फ्रेश होता है तो वह क्या कर सकता है, साथ ही थोड़ी बिरयानी मिलने पर."रोहित शर्मा ने इसके साथ में यह भी कहा कि शमी का रिवर्स स्विंग में महारत हासिल करना भारत के लिये धीमी पिचों पर फायेदमंद साबित हो रहा है.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज का दावा, 'मैंने खत्म किया Gautam Gambhir का क्रिकेट करियर'

शमी (Mohammed Shami) ने टेस्ट मैच में पांचवीं बार पांच विकेट हासिल किए जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रन से आसानी से मात दी. रोहित ने जीत के बाद कहा, ‘हमने उसे इस तरह की परिस्थितियों में आज ही गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा, बल्कि पहले भी देखा है. मुझे अब भी याद है जब कोलकाता में 2013 में हमने एक साथ पदार्पण किया था तो पिच हालांकि बिलकुल इस जैसी नहीं थी लेकिन चौथे और पांचवें दिन, पिच थोड़ी धीमी हो गयी थी.'

उन्होंने कहा, ‘इन पिचों में कैसे गेंदबाजी की जाए, जब वह जान जाता है कि कुछ मदद मिलेगी तो वह रिवर्स स्विंग हासिल कर लेता है.' रोहित को लगता है कि रिवर्स स्विंग को डालना इतना आसान नहीं होता. उन्होंने कहा, ‘जब गेंद रिवर्स हो रही होती है तो तब गेंदबाजी करना आसान नहीं होता. आपको सही क्षेत्र में गेंद डालनी होती है, सुनिश्चित करना होता है कि गेंद आफ-स्टंप की ओर ही हो और यह मिडिल-स्टंप पर हिट करे. उसने अब इस कला में महारत हासिल कर ली है.'

उधर, दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के साथ यहां हुए पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत सुनिश्चित करने वाले शमी (Mohammed Shami) का कहना है कि अगर आपके पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाज हैं तो आपकी टीम के पेसर आराम कर सकते हैं. शमी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इस बात के लिए तारीफ की कि कोहली ने गेंदबाजों को अपने हिसाब से स्पेल चुनने की आजादी दी. शमी ने कहा, "कोहली सबकी सुनते हैं. वह रणनीति के हिसाब से खिलाड़ियों को अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की आजादी देते हैं. गेंदबाज अपने हिसाब से निर्णय ले सकते हैं कि उन्हें कब पांच से सात ओवर का स्पेल करना है और कब रुकना है. यह एक शानदार कप्तान की निशानी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)