विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup Final: "मेरी दिल की धड़कनें..." भारत की जीत के बाद MS Dhoni के रिएक्शन ने मचाई धूम, वायरल हुआ पोस्ट

MS Dhoni reaction viral: बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में खिताब जीतने पर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को महेंद्र सिंह धोनी ने बधाई दी और उन्होंने टीम इंडिया को एक अमूल्य जन्मदिन उपहार के लिए भी धन्यवाद दिया.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup Final: "मेरी दिल की धड़कनें..." भारत की जीत के बाद MS Dhoni के रिएक्शन ने मचाई धूम, वायरल हुआ पोस्ट
Team India T20 World Champion: भारत की जीत के बाद धोनी ने टीम इंडिया को बधाई दी है.

MS Dhoni reacts to India's T20 World Cup 2024 win: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा 2024 पुरुष टी20 विश्व कप खिताब जीतने और 11 साल के लंबे आईसीसी ट्रॉफी सूखे को समाप्त करने के बाद देश भर के फैंस खुश हैं. टीम इंडिया की इस जीत का फैंस ने देर रात तक जश्न मनाया है. फैंस लगातार सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को जीत की बधाई दे रहे हैं. भारतीय टीम ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था और उसके बाद से टीम इंडिया कोई भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी. लेकिन जैसे ही शानिवार को रोहित एंड कंपनी ने जीत दर्ज की, फैंस का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. यह एक रोमांचक मुकाबला रहा, जिसमें भारतीय टीम एक समय तक मैच गंवाती हुई नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी के ओवरों में गेंदबाजों ने पूरी तरह से बाजी पलट दी.

भारत की इस जीत पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी रिएक्शन दिया है. दक्षिण अफ्रीका में 2007 पुरुष टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करने वाले एमएस धोनी ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में खिताब जीतने पर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को बधाई दी और उन्होंने टीम इंडिया को एक अमूल्य जन्मदिन उपहार के लिए भी धन्यवाद दिया. धोनी 7 जुलाई को 43 साल के हो जाएंगे.

महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के चैंपियन बनने पर इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया,"विश्व कप चैम्पियन 2024. मेरी दिल की धड़कनें तेज हो गई थी. शांतिचित्त होकर, आत्मविश्वास बनाये रखकर शानदार प्रदर्शन किया. देश में और दुनिया भर में सभी भारतीयों की ओर से विश्व कप घर लाने की बधाई. जन्मदिन के शानदार उपहार के लिये धन्यवाद."

ऐसा रहा मुकाबला

बता दें, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. लेकिन भारत ने पहले पावरप्ले में ही रोहित, पंत और सूर्या के विकेट गंवा दिए थे. पावरप्ले में मिले शुरूआती झटकों से उबरते हुए विराट कोहली और अक्षर पटेल ने भारत को में सात विकेट पर 176 रन तक पहुंचाया. अक्षर (31 गेंद में 47 रन ) और कोहली (59 गेंद में 76 रन ) ने टीम को संकट से निकालाते हुए चौथे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 169 रन ही बना पाई और सात रन से मैच हार गई. हेनरिच क्लासेन अफ्रीका के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 27 गेंद में 52 रनों की पारी खेली. क्वासेन ने एक समय दक्षिण अफ्रीका को जीत के करीब पहुंचा दिया था लेकिन भारत ने हार की कगार पर पहुंचकर जीत दर्ज की. हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 16 रन नहीं बनाने दिये. दक्षिण अफ्रीका की टीम आठ विकेट पर 169 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें:  IND vs SA Final: सूर्यकुमार यादव के बाउंड्री लाइन पर इस शानदार कैच ने पलटा दिया पूरा मैच, भारत ने यूं जीत दिला मुकाबला, VIDEO

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Retirement: कोहली के बाद कप्तान रोहित ने भी किया टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रोहित शर्मा का सफर समाप्त, अब 2026 में यह चैंपियन खिलाड़ी टीम इंडिया को दिलाएगा अपनी कप्तानी में ट्रॉफी!
T20 World Cup Final: "मेरी दिल की धड़कनें..." भारत की जीत के बाद MS Dhoni के रिएक्शन ने मचाई धूम, वायरल हुआ पोस्ट
Rahul Dravid's Never-Before-Seen Reaction After Winning T20 World Cup 2024 Goes VIRAL
Next Article
विराट ने हाथ में ट्रॉफी दी और... जब पहली बार यूं जज्बातोंं के सैलाब में बह गए द्रविड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;