IND vs RSA, 3rd T20I: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज कब्जाने उतरेगी Team India

IND vs RSA, 3rd T20I:  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज कब्जाने उतरेगी Team India

IND vs SA 3rd T20I: Navdeep Saini जैसे युवा खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी क्रिकेट पंडितों की

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका से तीसरा टी20 बेंगलुरू में
  • युवा खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें
  • पूर्व संध्या पर टीम इंडिया ने किया अभ्यास
बेंगलुरु:

मोहाली में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज शाम सात बजे एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच (ND vs RSA, 3rd T20I) को जीतकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत ने मोहाली में दूसरा मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दूसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 149 रन पर रोक दिया था और फिर कोहली के नाबाद 72 रनों की मदद से सात विकेट से मैच जीत लिया था. कोहली ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली थी तो वहीं दीपक चहर ने 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे.

यह भी पढ़ें:  दक्षिण अफ्रीकी कप्तान Faf du Plesis पर बार-बार दुर्भाग्य की मार..और छूट गई भारत की उड़ान

मेजबान टीम के लिए हालांकि विकेटकीपर- बल्लेबाज ऋषभ पंत का फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है. उन्होंने पिछले मैच में केवल चार रन बनाए थे. बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर पहले ही यह चुके हैं कि पंत को लापरवाह क्रिकेट खेलने से बचना होगा. पंत अब इस मैच में अपनी फॉर्म तलाशने की कोशिश करेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के बातचीत की थी और खिलाड़ियों को, खासकर पंत को कुछ सलाह भी दी थी.


यह भी पढ़ें:  Shikhar Dhawan कर रहे थे शायरी का अभ्यास और रोहित शर्मा...VIDEO

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से ड्ऱॉ कराना चाहेगी. मेहमान टीम को अगर यहां मैच जीतना है तो उसे कम से कम 180 तक का स्कोर खड़ा करना होगा ताकि उसके गेंदबाजों के पास इस बड़े स्कोर वाले मैदान में रन बचाने के लिए कुछ मौके हों. बल्लेबाजी में कप्तान क्विंटन डि कॉक और टेम्बा बावुमा ने पिछले मैच में अच्छे स्कोर किए थे, लेकिन किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर अभी भी अपने रंग में नहीं लौटे हैं. दक्षिण अफ्रीका को अगर इस मैदान पर बड़ा स्कोर खड़ा करना है तो उसके लिए यह जरूरी है कि मिलर के बल्ले से रन निकलें. दोनों टीमों की फाइनल इलेवन इन खिलाड़ियों से चुनी जाएगी:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप सैनी

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रासी वान डर डुसैन, टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, बीजरेन फॉट्यूइन, बेयुरान हेंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वायन प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और जॉर्ज लिंडे