IND vs RSA 1st Test: पहले टेस्ट के लिए भारतीय इलेवन का ऐलान, किया गया बड़ा बदलाव

IND vs RSA 1st Test: हाल ही में भारत की रणनीति चार गेंदबाजों के साथ उतरने की रही है. हालांकि, विराट कोहली का कुछ समय पहले तक इस संयोजन के प्रति झुकाव नहीं था, लेकिन ..

IND vs RSA 1st Test: पहले टेस्ट के लिए भारतीय इलेवन का ऐलान, किया गया बड़ा बदलाव

Team India की फाइल फोटो

खास बातें

  • सोमवार को हुई विशाखापत्तनम में बारिश
  • कोहली को भाने लगा है नया टीम संयोजन
  • बुमराह की भरपाई कर पाएंगे सीमर?
विशाखापत्तनम:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच (IND vs RSA 1st Test) बुधवार से शुरू हो रहा है, लेकिन विशाखापत्तनम शहर हर ओर भीगा-भीगा दिखाई पड़ रहा है. और इस संभावना से इनकार बिल्कुल भी नहीं किया जा सकता है कि बारिश नहीं ही आएगी. गुजरी रात के साथ साथ सोमवार को दिन भर काफी बारिश हुई है. और इसने मैच से पहले दोनों टीमों के प्रैक्टिस सेशन पर संकट के बादल गहरे कर दिए हैं. बहरहाल, टीम इंडिया इस मैच के लिए संयोजन जुटाने में जुटी है और अगर कुछ दिन पहले विंडीज के खिलाफ खेले गए टीम की ओर देखा जाए, तो इसके मुकाबले टीम में भारत ने इलेवन में तीन सहित एक बड़ा बदलाव किया है. पहले टेस्ट की इलेवन का ऐलान कर दिया गया है.बड़े बदलाव के तहत ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह रिद्धिमान साहा को इलेवन में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir चाहते हैं MS Dhoni से आगे सोचे अब BCCI, लेकिन...

हाल ही में भारत की रणनीति चार गेंदबाजों के साथ उतरने की रही है. हालांकि, विराट कोहली का कुछ समय पहले तक इस संयोजन के प्रति झुकाव नहीं था, लेकिन विराट को भी अब यह भाने लगा लगा है. टीम में हनुवा विहारी के आने और हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति ने विराट के फैसले को आसान बना दिया है. 

यह भी पढ़ें: Sreesanth का बड़ा खुलासा, यहां सिर्फ 13 ही नहीं, बल्कि 20-21 खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 'ऐसा' किया और वे...

वैसे जमैका में जिस भारतीय टीम ने विंडीज को हराया था, उसमें कुल चार बदलाव किए गए. भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी मजबूत करने की ओर निहार रहा है. बुमराह के चोटिल होने का मतलब है कि ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी सीमर की भूमिका अदा करेंगे, जबकि रविचंद्रन अश्विन और जडेजा स्पिन आक्रमण का जिम्मा संभालेंगे. वहीं, केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा को पहले ही ओपनर घोषित किया जा चुका है, लेकिन यहां सबसे बड़ी चुनौती विकेटकीपर को लेकर है. चलिए पहले टेस्ट की इलेवन देख लीजिए:

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए 


विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com