विज्ञापन

IND vs NZ: पहले टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया में हुआ बदलाव, 3 साल बाद इस स्टार खिलाड़ी की हुई एंट्री

Washington Sundar: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद बीसीसीआई ने टीम में बदलाव किया है और वाशिंगटन सुंदर को जगह दी है.

IND vs NZ: पहले टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया में हुआ बदलाव, 3 साल बाद इस स्टार खिलाड़ी की हुई एंट्री
IND vs NZ: बेंगलुरु में 8 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया में बदलाव हुआ है

Washington Sundar Included in Team India: बेंगलुरु में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है. भारतीय टीम इस मुकाबले में पहली पारी में मात्र 46 पर ऑल-आउट हो गई थी. जबकि दूसरी पारी में उसने सरफराज खान के शतक के दम पर वापसी का प्रयास तो किया, लेकिन चूक गई. न्यूजीलैंड को इस मैच को जीतने के लिए 107 रन बनाने थे और मुकाबले के आखिरी दिन उसने दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल किया. वहीं भारत की इस हार के बाद बीसीसीआई ने सीरीज के बाकी दो टेस्ट के लिए टीम में बदलाव किया है और स्टार ऑल-राउंडर वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी है.

भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों के लिए ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर टीम में शामिल किया है. सुंदर फिलहाल रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली के खिलाफ तमिलनाडु के लिए खेल रहे हैं. रविवार को दो विकेट लेने से पहले उन्होंने मैच की पहली पारी में 152 रन बनाए है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक विज्ञप्ति में कहा, सुंदर दूसरे टेस्ट से पहले पुणे में टीम के साथ जुड़ेंगे.

25 वर्षीय, जो इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा थे, 2021 में प्रसिद्ध बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू के बाद अब तक चार टेस्ट खेल चुके हैं. भारत के लिए उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट उसी साल इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था. सुंदर ने चार टेस्ट मैचों में 265 रन बनाए हैं और छह विकेट हासिल किए हैं.

बता दें, न्यूजीलैंड ने 1988 के बाद (36 सालों के बाद) भारत में न्यूजीलैंड की पहली टेस्ट जीत हासिल की है. इसके अलावा यह भारतीय सरजमीं पर 37 टेस्ट मैचों में सिर्फ तीसरी जीत है.भारतीय टीम में तीन स्पिनर- रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव पहले से ही मौजूद हैं. ऐसे में उन्हें टीम में शामिल करने का मतलब है कि इनमें से कोई एक अपनी जगह खो सकता है. भारत पुणे में 24 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलेगा.

वहीं भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम पर अपना विश्वास बनाए रखा और कहा कि टीम सीरीज में वापसी करेगी. रोहित ने मैच के बाद कहा,"इस तरह के खेल होते रहते हैं. हम सकारात्मक चीजें लेंगे और आगे बढ़ेंगे. ऐसे लोग हैं जो पहले भी इस स्थिति में रहे हैं. हम इंग्लैंड के खिलाफ एक गेम हार गए और उसके बाद चार गेम जीते. दो टेस्ट मैच बाकी हैं और हम जानते हैं कि वास्तव में क्या है हममें से प्रत्येक को इसकी आवश्यकता है, हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने का प्रयास करेंगे."

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) ), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर.

यह भी पढ़ें: WTC Point Table: भारत को इन टीमों से मिल रही टक्कर, न्यूजीलैंड के खिलाफ हार ने बिगाड़ा गणित, जानें पूरा समीकरण

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "ईमानदारी से कहूं तो..." दूसरे टेस्ट में खेलेंगे ऋषभ पंत या नहीं, रोहित शर्मा के जवाब ने बढ़ाया सस्पेंस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rohit Sharma: "मैच हारने के डर से..." रोहित शर्मा ने 8 विकेट से मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान
IND vs NZ: पहले टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया में हुआ बदलाव, 3 साल बाद इस स्टार खिलाड़ी की हुई एंट्री
ICC World Test Championship Point Table Updated: India, Australia, Sri Lanka and South Africa in race, Know Whole Scenario
Next Article
WTC Final Scenario: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार ने बिगाड़ा भारत का गणित, फाइनल में जाने के लिए अब ऐसा है पूरा समीकरण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com