IND vs NZ: रोहित शर्मा की सेंचुरी पर सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन हुआ Viral, देखें वीडियो

IND vs NZ ODI: जनवरी 2020 के बाद पहली बार रोहित (85 गेंदों पर 101 रन) ने वनडे शतक लगाया. रोहित और गिल (Rohit Sharma and Shubman Gill) दोनों ने 212 रनों की जुझारू शुरुआत कर तीन अंकों का आंकड़ा हासिल किया.

IND vs NZ: रोहित शर्मा की सेंचुरी पर सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन हुआ Viral, देखें वीडियो

Rohit Sharma Century

IND vs NZ ODI: मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंदौर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे मैच (Ind vs Nz 3rd ODI) के दौरान तीन साल से अधिक समय के बाद अपना पहला वनडे शतक (Rohit Sharma Century) लगाया. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ रोहित पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे और 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से सिर्फ 83 गेंदों में शतक लगाने में सफल रहे. रोहित के शतक पूरा करने के बाद ड्रेसिंग रूम (Dressing Room) में जश्न (Rohit Sharma Century Celebration) की लहर दौड़ गई.

सबसे अलग जश्न सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का रहा. हालांकि यह समझना मुश्किल था कि उनके इशारों से उनका क्या मतलब था, सोशल मीडिया पर बहुत सारे फैंस (Social Media Reaction) ने अनुमान लगाया कि वह रोहित को वहीं रहने और अपने शतक को और भी बड़ी पारी में बदलने के लिए कहने की कोशिश कर रहे थे. रोहित शर्मा ने तीन साल में अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाया, जबकि शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतक लगाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में भारत को नौ विकेट पर 385 रन बनाने में शानदार योगदान दिया. 


जनवरी 2020 के बाद पहली बार रोहित (85 गेंदों पर 101 रन) ने वनडे शतक लगाया. रोहित और गिल दोनों ने 212 रनों की जुझारू शुरुआत कर तीन अंकों का आंकड़ा हासिल किया. गिल (78 गेंदो पर 112) ने अपना चौथा एकदिवसीय शतक बनाया. गिल ने आठवें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर चार चौके और एक छक्का जड़कर 22 रन जुटाए. तीन चौकों के बाद, उन्होंने शॉर्ट गेंद को अपर-कट छक्के के लिए भेजा. कुछ ओवर बाद रोहित ने भी मिचेल सेंटनर के सिर के ऊपर से सपाट छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आउटफील्ड तेज और सपाट विकेट होने के कारण न्यूजीलैंड की अनुभवहीन गेंदबाजी के पास भारतीय सलामी बल्लेबाजों के कहर का कोई जवाब नहीं था. भारत ने रोहित और गिल के बीच साझेदारी के दौरान 22 चौकों और 11 छक्कों की मदद से 200 रन बनाए. रोहित और गिल दोनों ने एक दूसरे के स्ट्राइक रेट की बराबरी करते हुए, 26वें ओवर में शतक जमाया. रोहित ने अपना शतक पूरा करने के लिए डीप स्क्वेयर की ओर खेला और तीन गेंदों के बाद, गिल ने ट्रिपल-फिगर मार्क हासिल किया.चार पारियों में गिल का यह तीसरा शतक है.