IND vs NZ: अश्विन को मिला मौका तो कर सकते हैं खास कमाल, टूटेगा दिग्गजों का बड़ा रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में अगर वह छह विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में कई दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ देंगे. जिनके नाम इस प्रकार हैं-

IND vs NZ: अश्विन को मिला मौका तो कर सकते हैं खास कमाल, टूटेगा दिग्गजों का बड़ा रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन के पास दिग्गजों को पीछे छोड़ने का मौका

खास बातें

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब अगला मुकाबला
  • 31 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच
  • पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली है हार
अबू धाबी:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मिली हार के बाद लोग वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की जमकर आलोचना कर रहे हैं. चक्रवर्ती पाकिस्तान के खिलाफ हम मुकाबले में एक भी सफलता प्राप्त करने में नाकामयाब रहे थे. इस दौरान वह महंगे भी साबित हुए. उन्होंने इस महामुकाबले में चार ओवर की गेंदबाजी. इस दौरान उन्होंने 8.25 की इकोनॉमी से 33 रन भी लुटा दिए. चक्रवर्ती के इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद शायद ही उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे T20 मुकाबले के लिए टीम में चुना जाए. 

चक्रवर्ती के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने पर अनुभवी फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिल सकता है. अश्विन ने T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अबतक अपने उम्दा प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है. उन्होंने देश के लिए T20 वर्ल्ड कप में अबतक 15 मैच खेलते हुए 15 पारियों में 16.70 की एवरेज से 20 विकेट चटकाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में अगर वह छह विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में कई दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ देंगे.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 11 योद्धाओं के साथ मैदान में उतर सकती है इंडिया, इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय


अश्विन T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में जिन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने वाले हैं उनमें  न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी (20), पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन (20) और शेन वॉटसन (22), पूर्व इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान (22), किवी स्पिनर नाथन मैकुलम (23), दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल (24), कैरेबियाई स्पिनर सैमुअल बद्री (25) और मौजूदा ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (25) का नाम शामिल है. 

IND vs PAK: भारत की हार पर तंज कसने वाले शोएब अख्तर ने जताया अफसोस, मांगी माफी, देखें Video

बात करें रविचंद्रन अश्विन के T20I क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में देश के लिए 46 मैच खेलते हुए 46 पारियों में 22.9 की एवरेज से 52 विकेट चटकाए हैं. T20I क्रिकेट में उनके नाम दो बार चार विकेट लेने का भी कारनामा है. अश्विन का इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन आठ रन खर्च कर चार विकेट है. वहीं बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 11 पारियों में 30.8 की एवरेज से 123 रन बनाए हैं.

IPL: भारी रकम खर्च करने के फैसले को संजीव गोयनका ने बताया कारोबारी मामला

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com