IND vs NZ: साहा की जगह विकेटकीपिंग कर रहे केएस भरत ने लिया गजब का कैच, गेंदबाज अश्विन भी चौंके- Video

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट (Green Park, Kanpur) मैच के तीसरे दिन भारत को पहली सफलता अश्विन (Ahswin) ने विल यंग को आउट करते दिलाई.

IND vs NZ: साहा की जगह विकेटकीपिंग कर रहे केएस भरत ने लिया गजब का कैच, गेंदबाज अश्विन भी चौंके- Video

केएस भरत ने लिया गजब का कैच

खास बातें

  • पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएस भरत के पास
  • तीसरे दिन अश्विन ने भारत को दिलाई पहली सफलता
  • केएस भरत ने लिया गजब का कैच

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट (Green Park, Kanpur) मैच के तीसरे दिन भारत को पहली सफलता अश्विन (Ahswin) ने विल यंग को आउट करते दिलाई. इससे पहले यंग (Will Young) और लाथम ने पहले विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी कर ली थी. यंग 89 रन बनाकर अश्विन की रहस्यमयी गेंद का शिकार हुए. दरअसल अश्विन द्वारा फेंकी गई गेंद टप्पा खाने के बाद काफी नीचे रही जिसपर बल्लेबाज चकमा खा गया और विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) ने मुश्किल कैच लपक लिया. हालांकि बल्लेबाज यंग को यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो चुके हैं. यही नहीं अंपायर ने भी भारतीय खिलाड़ियों के अपील को ठुकरा दिया था. लेकिन अश्विन और विकेटकीपर भरत को यकीन था कि गेंद बल्ले से लगी है. ऐसे में कप्तान रहाणे ने डीआरएस लेने का फैसला किय़ा और आखिर में बल्लेबाज आउट हो गया.

कपिल देव ने चुने अपने पसंद के 2 फेवरेट ऑलराउंडर, हार्दिक पंड्या का नाम नहीं..

यंग 89 रन बना पाए और शतक से चूक गए. वहीं, यंग और लैथम ने 151 रन की साझेारी की जो न्यूजीलैंड ओपनरों के द्वारा भारत के खिलाफ भारतीय धरती पर टेस्ट में की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. रिचर्डसन-विंसेंट ने 2003 में भारत में टेस्ट खेलते हुए भारत के खिलाफ बतौर ओपनर 231 रन की साझेदारी की थी. 

ऋद्धिमान साहा की गर्दन में खिंचाव
कानपुर टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋद्धिमान साहा की जगह केएस भरत विकेटकीपिंग कर रहे हैं. बता दें कि साहा के की गर्दन में खिंचाव हैं, जिसके कारण भरत स्थानापन्न विकेटकीपर  की भूमिका निभा रहे हैं. बीसीसीआई ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी और लिखा कि, 'ऋद्धिमान साहा की गर्दन में खिंचाव है, बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है। उनकी गैरमौजूदगी में केएस भारत विकेटकीपिंग करेंगे.'

IND vs NZ: टॉम लाथम ने एक नहीं बल्कि 3 बार बदला अंपायर का फैसला, तो नीशम बोले- 'भारत अपने घर पर DRS लेने से..'


भारत ने पहली पारी में बनाए थे 345 रन
कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 345 रन बनाए हैं, जिसमें श्रेयस अय्यर ने शानदार 105 रन की पारी खेली, इसके अलावा 52 रन शुभमन गिल और 50 रन जडेजा ने बनाए. वहीं. अश्विन ने भी 38 रन की पारी खेली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.