विज्ञापन

IND vs NZ: "यह संभव नहीं है कि..." 46 ऑल-आउट हुई टीम फिर भी लक्ष्मण ने की रोहित शर्मा तारीफ

VVS Laxman on Rohit Sharma: वीवीएस लक्ष्मण ने शुक्रवार को कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टॉस जीतने के बाद गलत फैसला लेने की जिम्मेदारी ली थी.

IND vs NZ: "यह संभव नहीं है कि..." 46 ऑल-आउट हुई टीम फिर भी लक्ष्मण ने की रोहित शर्मा तारीफ
VVS Laxman: वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के 46 पर ऑल-आउट होने के बाद भी रोहित शर्मा की तारीफ की है

VVS Laxman on Rohit Sharma: भारत के पूर्व क्रिकेटर और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने शुक्रवार को कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टॉस जीतने के बाद गलत फैसला लेने की जिम्मेदारी ली थी. रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन भारतीय टीम स्वदेश में अपने न्यूनतम स्कोर 46 रन पर आउट हो गई.

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में खुद आये रोहित ने स्वीकार किया कि उन्होंने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को भांपने में गलती की. उन्होंने यह भी कहा कि कप्तान के सारे फैसले हमेशा सही नहीं हो सकते. लक्ष्मण ने एक कार्यक्रम से इतर कहा,"कप्तान के लिये यह संभव नहीं है कि वह हमेशा सही फैसले ले. हमने टॉस जीता और बल्लेबाजी चुनी लेकिन हम 46 रन पर आउट हो गए."

लक्ष्मण ने कहा,"प्रेस कांफ्रेंस में कौन गया. रोहित शर्मा ही ना. उसने स्वीकार किया कि मैने विकेट को पढने में गलती की. कप्तान अपने फैसलों की जिम्मेदारी लेते हैं." उन्होंने कहा,"यह जरूरी नहीं कि हर बार फैसला सही ही हो. लेकिन आज जिम्मेदारी लेते हैं और जब टीम अच्छा नहीं करती तो आलोचना झेलते हैं. टीम अच्छा करती है तो आप उस खिलाड़ी को भेजते हैं जिसने अच्छा प्रदर्शन किया है."

लक्ष्मण ने कहा,"महान कप्तान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी करते हैं और रोहित शर्मा इसका उदाहरण है. उसने शानदार कप्तानी की है. उसने अपने खिलाड़ियों से कहा कि हमारी टीम को ऐसे खेलना चाहिये और वह निस्वार्थ पारियां खेलता आया है. बदले में उसके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता था लेकिन वह कहता है कि वह हर खिलाड़ी के साथ खड़ा है जो उस तरह से खेलता है जैसे कि वह टीम को खेलते देखना चाहता है." लक्ष्मण ने कहा कि उन्हें यकीन है कि दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम वापसी करेगी.

रोहित ने दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में टीम के इस न्यूनतम स्कोर की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि उनसे पिच को पढ़ने में गलती हुई थी. रोहित ने कहा था,"बतौर कप्तान 46 रन का स्कोर देखकर दुखी हूं क्योंकि पहले बल्लेबाजी का फैसला मेरा था. लेकिन साल में एक या दो खराब फैसले चलते हैं."

बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द होने के बाद दूसरे दिन रोहित ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की पारी 31.2 ओवर में सिमट गई और पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. इससे पहले भारत में टीम का न्यूनतम टेस्ट स्कोर 75 रन था जो 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में बनाया था.

यह भी पढ़ें: टेस्ट में सबसे तेज 9 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज, विराट कोहली इतने नंबर पर, लिस्ट में ये नाम चौंकाने वाला

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टेस्ट में सबसे तेज 9 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज, विराट कोहली इतने नंबर पर, लिस्ट में ये नाम चौंकाने वाला
IND vs NZ: "यह संभव नहीं है कि..." 46 ऑल-आउट हुई टीम फिर भी लक्ष्मण ने की रोहित शर्मा तारीफ
Report: "Then team India can return back", PCB comes up with strange suggestion about Champions Trophy
Next Article
Report: "अगर टीम इंडिया चाहे, तो वह...", चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को लेकर पीसीबी ने दिया यह अजीब सुझाव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com