विज्ञापन

IND vs NZ: "पिछले तीन महीनों को देखें..." सरफराज खान या केएल राहुल कौन होगा ड्रॉप, भारतीय कोच ने सुनाया अपना फैसला

Ryan ten Doeschate on Sarfaraz Khan vs KL Rahul: भारत के सहायक कोच रेयान टेन डोएशे ने मंगलवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल और सरफराज खान के बीच एक स्थान के लिए जंग है.

IND vs NZ: "पिछले तीन महीनों को देखें..." सरफराज खान या केएल राहुल कौन होगा ड्रॉप, भारतीय कोच ने सुनाया अपना फैसला
Sarfaraz Khan vs KL Rahul: सरफराज खान और केएल राहुल में किसे दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी यह देखने वाली बात होगी
नई दिल्ली:

Sarfaraz Khan vs KL Rahul: भारत के सहायक कोच रेयान टेन डोएशे ने मंगलवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल और सरफराज खान के बीच एक स्थान के लिए जंग है हालांकि मुख्य कोच गौतम गंभीर कर्नाटक के बल्लेबाज को पर्याप्त मौके देने के इच्छुक हैं. बेंगलुरु में शुरुआती टेस्ट में आठ विकेट से मिली हार के बाद भारत वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध है. अब जब कि वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में शामिल कर दिया गया है तो सभी का ध्यान टीम संयोजन पर लगा होगा. शुभमन गिल और ऋषभ पंत गुरुवार से शुरू होने वाले मैच के लिए पूरी तरह से फिट होना चाहेंगे.

टेन डोएशे से भारत के अभ्यास सत्र से पहले जब पूछा गया कि क्या राहुल और सरफराज के बीच टीम में जगह बनाने के लिए जंग है तो उन्होंने पत्रकारों से कहा,"इसमें किसी एक खिलाड़ी का पक्ष लेने की कोई बात नहीं है. मध्यक्रम में एक स्थान के लिए जंग है."

उन्होंने कहा,"सरफराज ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन राहुल की फॉर्म चिंता का विषय नहीं है. वह अच्छी मानसिक स्थिति में है. लेकिन निश्चित तौर पर हमें इस टेस्ट मैच के लिए सात बल्लेबाजों में से छह को टीम में फिट करना होगा. हम पिच को देखने के बाद इस पर फैसला करेंगे."

सरफराज ने बेंगलुरु मैच में दूसरी पारी में 150 रन बनाए, जबकि राहुल दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. टेन डोएशे ने स्वीकार किया कि राहुल को टेस्ट प्रारूप से बाहर रखना मुश्किल है तथा मुख्य कोच गंभीर भी उन्हें पर्याप्त मौके देना चाहते हैं. उन्होंने कहा,"ऐसा नहीं है कि हम उसकी फॉर्म को लेकर चिंतित हैं. यदि आप पिछले तीन महीनों को देखें जब से गौतम ने मुख्य कोच का पद संभाला है, वह उसे (राहुल) जितना संभव हो उतना मौके देना चाहते हैं. हमें उस पर पूरा भरोसा है."

टेन डोएशे ने कहा,"लेकिन साथ ही टीम के अंदर बहुत ही प्रतिस्पर्धी माहौल है. सरफराज ने ईरानी ट्रॉफी फाइनल में 150 से अधिक रन (नाबाद 222) बनाए. कोई भी फैसला टीम के हित को ध्यान में रखकर किया जाएगा, लेकिन हम निश्चित रूप से सभी खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे."

ऋषभ पंत ने पहले टेस्ट मैच के अधिकतर हिस्से में विकेटकीपिंग नहीं की जबकि गिल गर्दन में अकड़न के कारण उस मैच में नहीं खेल पाए थे. टेन डोएशे ने कहा,"ऋषभ काफी अच्छा है और लग रहा है कि गिल भी इस टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। उसने बेंगलुरु में बल्लेबाजी का अभ्यास किया. तब वह थोड़ा असहज लग रहा था लेकिन अब वह तैयार लग रहा है."

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "रिकॉर्ड को देखे तो..." टीम इंडिया का यह दिग्गज दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन से हो सकता है बाहर- रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: ईशान किशन का 'वनवास' खत्म, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए में मिली जगह, यहां देखें पूरी टीम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: "अगर रिकॉर्ड को देखे तो..." दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद सिराज- रिपोर्ट
IND vs NZ: "पिछले तीन महीनों को देखें..." सरफराज खान या केएल राहुल कौन होगा ड्रॉप, भारतीय कोच ने सुनाया अपना फैसला
Joe Root: Alastair cook Big Prediction for Joe Root Said "First person who scores 16,000 Test runs..."
Next Article
Joe Root: "वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला..." जो रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com