IND vs NZ, 1st Test, Day 3: क्रिप्टोकरेंसी जैसी है अक्षर पटेल के विकेट लेने की स्पीड, बने ऐसे सिर्फ दूसरे भारतीय बॉलर

Ind vs Nz 1st Test, Day 3: अगर बाकी बचे दो दिन में अक्षर पिर से पांच विकेट और चटका दें, तो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी. पिच वैसी ही हो चली है, जो पटेल को भाती है

IND vs NZ, 1st Test, Day 3: क्रिप्टोकरेंसी जैसी है अक्षर पटेल के विकेट लेने की स्पीड, बने ऐसे सिर्फ दूसरे भारतीय बॉलर

Ind vs Nz 1st Test, Day 3: अक्षर पटेल भारतीय पिचों पर अबूझ पहली बनते जा रहे हैं

खास बातें

  • कानपुर टेस्ट की पहली पारी में पटेल के 5 विकेट
  • लबे टेस्ट ब्रेक के बाद पटेल का हल्ला बोल!
  • कीवी पस्त, अक्षर पटेल मस्त !
नयी दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीनपार्क में जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन लेफ्टी अक्षर पटेल (Axar Patel) ने दिखाया कि वह घरेलू पिचों पर अब एक सुपर स्पिनर में तब्दील हो रहे हैं. बहुत ही कम टेस्ट मैच खेले हैं अक्षर पटेल ने, लेकिन उनकी विकेट लेने की रफ्तार मानो क्रिप्टों करेंसी की तरह बढ़ रही है. कानपुर से पहले तक अक्षर ने चार टेस्ट मैचों में 27 विकेट चटकाए थे. मतलब हर पारी में तीन से ज्यादा विकेट. और अब जब न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में खेलने उतरे, तो दूसरे दिन तो झोली खाली रही, लेकिन तीसरे दिनअक्षर पटेल ने पंजा जड़ दिया. अक्षर ने चार मैचों में पांचवीं बार पांच विकेट चटकाए हैं. और साफ है कि अगर बाकी बचे दो दिन में अक्षर पिर से पांच विकेट और चटका दें, तो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी. पिच वैसी ही हो चली है, जो पटेल को भाती है और कीवी बल्लेबाजों को भी अक्षर ज्यादा समझ में नहीं आ रहे. 

यह भी पढ़ें: अक्षर पटेल ने 'ललचाई गेंद' पर लेथम को करवाया स्टंप, 5 रन से शतक से चूके, देखें Video

कानपुर में तीसरे दिन अक्षर ने 34 ओवरों में 6 मेडेन रखते हुए 62 रन देकर पांच विकेट चटकाए. और फिर से उनका रुका हुआ मीटर मानो क्रिप्टो करेंसी की तरह चल पड़ा है. और मीटर चला, तो अक्षर ने रिकॉर्ड भी बना डाला और वह करियर के शुरुआती चार मैचों बाद ही सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. चलिए नजर डाल लीजिए. 

विकेट                          नाम
36                        नरेंद्र हिरवानी
30*                      अक्षर पटेल
26                       आर. अश्विन 
21             एस. वेंकटराघवन/शिवरामाकृष्णन/जसप्रीत बुमराह
20                      रवींद्र जडेजा

यह भी पढ़ें:  साहा की जगह विकेटकीपिंग कर रहे केएस भरत ने लिया गजब का कैच, गेंदबाज अश्विन भी चौंके- Video


अब देखने की बात यह होगी अब जबकि चौथे टेस्ट की एक पारी बची है, तो क्या अक्षर पटेल हिरवानी का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे. हालांकि यह बहुत ही मुश्किल काम है. इसके लिए अक्षर को सात विकेट लेने होंगे, लेकिन यह क्रिकेट है और यहां कुछ भी असंभव नहीं है. अगर अक्षर ऐसा नहीं भी कर पाते हैं, तो उनसे करियर के शुरुआती चार टेस्ट के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरी पायदान तो कोई नहीं छीनने जा रहा है. इस पर फिलहाल तो इस लेफ्टी स्पिनर का कब्जा हो चुका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.