विज्ञापन
This Article is From Oct 26, 2023

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में रोहित-द्रविड़ के लिए प्लेइंग इलेवन बनेगी 'सिरदर्द', सामने होंगे बड़े सवाल

India vs England: टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दो और मैच जीतने होंगे. अगर टीम इंडिया अपने चार में से बचे दो मैच जीतने में सफल होती है तो वो सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में रोहित-द्रविड़ के लिए प्लेइंग इलेवन बनेगी 'सिरदर्द', सामने होंगे बड़े सवाल
India vs England: टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दो और मैच जीतने होंगे

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मौजूदा टूर्नामेंट अभी तक शानदार रहा है. टीम इंडिया ने शुरुआत के पांच में से पांच मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दो और मैच जीतने होंगे. अगर टीम इंडिया अपने चार में से बचे दो मैच जीतने में सफल होती है तो वो सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. भारत को अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड से खेलना है. टीम इंडिया इस मैच के लिए लखनऊ पहुंच चुकी है. वहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा के सामने कुछ इस मैच में प्लेइंग इलेवन से जुड़े कुछ बड़े सवाल होंगे. हार्दिक  पांड्या को लेकर पहले ही सूचना है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ मैच भी से बाहर हैं. इसके अलावा टीम के सामने यह भी बड़ी चुनौती होगी कि प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जाए या नहीं.

ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच के लिए टीम में मौका मिला, लेकिन वो मौको को भुनाने में सफल नहीं हो पाए. लखनऊ कि पिच स्लो होती है और वो स्पिनर को मदद पहुंचाती है, तो क्या ऐसे में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है या नहीं, यह सवाल बरकरार रहेगा. हालांकि, इस बात की संभावना काफी कम है कि ईशान किशन को सूर्याकुमार यादव की जगह मौका मिले, क्योंकि सूर्यकुमार यादव की नंबर-6 पर जगह बनी हुई है और उनका रोल क्लियर है.

तीन तेज गेंदबाज या तीन स्पिनर

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों प्रकार की पिचें हैं. एक जिस पर बल्लेबाजी आसान है तो दूसरी काली मिट्टी की पिच है. क्रिकेट वर्ल्ड कप में अब तक इस स्टेडियम में तीन मैचों का आयोजन हुआ है और तीनों मैचों में लाल मिट्टी की पिचों का इस्तेमाल किया गया है. इस बात की संभावना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला काली मिट्टी वाली पिच पर होगा और अगर ऐसा होता है, तो पिच धीमी होगी और स्पिनरों को थोड़ी मदद मिलेगी. ऐसी सूरत में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ रविचंद्रन अश्विन को वापस ला सकते हैं. रवीन्द्र जड़ेजा और कुलदीप यादव दो अन्य स्पिनर होंगे.

अगर अश्विन आए तो कौन होगा बाहर

अगर लखनऊ में होने वाले मैच में अश्विन को प्लेइंग इलेवन में वापस लाया जाता है तो ऐसी स्थिति में सिराज या शमी में से किसी एक को बाहर होना पड़ेगा. मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पांच विेकेट हासिल किए थे, जबकि सिराज ने अभी तक 6 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए, यह बड़ा सवाल होगा.

यह भी पढ़ें: Pakistan Semi-Final Scenario: तीन हार के बाद भी क्या पाकिस्तान पहुंच पाएगा सेमीफाइनल में, जानिए क्या है पूरा समीकरण

यह भी पढ़ें: "पाकिस्तान क्रिकेट के हित में फैसला लेंगे..." विश्व कप के बाद जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? बोर्ड ने दिए संकेत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
National Cricket League: जेम्स फुलर, डेविड मालन की आक्रमक बल्लेबाजी, टेक्सास ग्लेडियेटर्स ने लॉस एंजिल्स वेव्स को हराया
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में रोहित-द्रविड़ के लिए प्लेइंग इलेवन बनेगी 'सिरदर्द', सामने होंगे बड़े सवाल
BCCI allowed more players to be retained, but did "this game" as well. It would be tough for franchise to retain more than four players, know in detail
Next Article
टीमों के लिए 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करना मुश्किल, बीसीसीआई ने कर दिया यह "खेला" भी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com