विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2024

Ind vs Eng: सरफराज खान ने जैसे ही पिता को थमाई 311 नंबर कैप, तो मानो...

Sarfaraz Khan: सरफराज और उनका परिवार उदास होगा कि वह एक तय शतक से वंचित हो गए, लेकिन वीरवार को उनका वह सपना पूरा हुआ, जो बिरलों को ही नसीब होता है

Ind vs Eng: सरफराज खान ने जैसे ही पिता को थमाई 311 नंबर कैप, तो मानो...
Sarfaraz Khan: वीरवार को सरफराज और उनके परिवार का सपना सच हो ही गया
नई दिल्ली:

Sarfaraz Khan: किसी कैप या तमगे की की कीमत क्या होती है, यह कोई सेना के जवान से पूछे, कोई पूछे  कैप की कीमत, जिसके पीछे इतनी कहानियां, त्याग छिपा होता है कि कोई दूसरा शख्श एक बार को इसकी तपिश का भी मुश्किल ही अहसास कर सके, लेकिन जब बेटा सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और "तपस्या" पिता नौशाद खान जैसी हो, तो इसको पिता, उसके परिजन और संघर्ष के साथी बहुत ही अच्छी तरह से समझ सकते हैं. और इंग्लैंड के खिलाफ वीरवार को राजकोट से सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ (Ind vs Eng) के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल से पहले जब दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) से 311 नंबर की भारतीय टेस्ट कैप मिलने के बाद पिता नौशाद और पत्नी को थमाई, तो दोनों की आंखों से ही झर-झर आंसू बह निकले. यह एक ऐसा नजारा था, जो पहले बमुश्किल ही देखा गया, लेकिन जिसने भी सोशल मीडिया पर देखा, वह भावुक हो गया. 

यह भी पढ़ें:

"रात को वक्त चाहिए...", सरफराज के डेब्यू पर पिता का पहला रिएक्शन आया सामने, फैंस का जीत रहा दिल

Eng vs Ind 3rd Test: इस रिकॉर्ड के लिहाज से तो सरफराज का डेब्यू सही समय पर  ही हुआ, सचिन रहे सबसे भाग्यशाली

सोशल मीडिया पर जो भी यह तस्वीरें देख रहा है, वह भावुक हो जा रहा है. ये लम्हें पहले यदा कदा ही देखे गए. जब कुछ दिन पहले केएस भरत के टेस्ट करियर का आगाज हुआ था, तो वह अपनी मां के साथ नजर आए थे, लेकिन भावुकता के जो पल सरफराज के पिता और पत्नी के करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियो ने देखे, वास्तव में वह कभी सचिन तेंदुलकर के संन्यास के समय देखे गए थे. 

आप  इस वीडियो को देखें

जैसे ही पिता ने बीसीसीआई से मिली सरफराज की 311 नंबर की कैप को छुआ, तो नौशाद और सरफराज की पत्नी मानो भावनाओं में पिघल कर रहे गए. पिता ने आंखों में आंसुओं के साथ इस कैप को चूमा, तो कैप को हाथ में लेने के बाद पत्नी की बह निकले आंसुओं को सरफराज पौंछते दिखाई पड़े. और यह बता गया की टीम इंडिया की कैप, जर्सी के खिलाड़ी या उसके परिवार के लिए क्या मायने हैं. मायने जिन्हें दूसरे से महसूस किया जा सकता है, जिसमें हर कोई तर होना चाहता है, लेकिन हर किसी के भाग्य में यह कृपा नहीं होती. यह कैप मिलतनी नहीं, कमाई जाती है. ठीक वैसे ही जैसे सरफराज और उनके परिवार ने कमाई 312 नंबर की कैप!

ये तस्वीरें बहुत कुछ कहने और बताने के लिए काफी हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs BAN: पहले टी-20 में सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका, एक नहीं बल्कि 8 दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाएंगे तहलका
Ind vs Eng: सरफराज खान ने जैसे ही पिता को थमाई 311 नंबर कैप, तो मानो...
IND vs BAN: What happens in Team India's dressing room when it rains - RP Singh reveals the secret
Next Article
IND vs BAN: बारिश हो तो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में क्या चलता है, आरपी सिंह ने खोले राज़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com