IND vs ENG 5th Test: आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, इस धाकड़ तेज गेंदबाज की हुई वापसी

IND vs ENG 5th Test: गुरुवार से शुरू होने वाले इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड ने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्क वुड को ओली रॉबिनसन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है.

IND vs ENG 5th Test: आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, इस धाकड़ तेज गेंदबाज की हुई वापसी

IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड ने किया प्लेइंग XI का ऐलान

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs England Test Series) का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है. भारतीय टीम इस सीरीज में 3-1 से आगे है और उसकी कोशिश सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतने की होगी. दूसरी तरफ सीरीज का पहला मुकाबला जीतने वाली इंग्लैंड की कोशिशि होगी कि सीरीज का आखिरी मैच जीतकर जीत के साथ सीरीज खत्म करें. गुरुवार से शुरू होने वाले इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन (England Playing XI) का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड ने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) को ओली रॉबिनसन (Ollie Robinson) की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. मार्क वुड ने जारी टेस्ट सीरीज में दो मैच खेले हैं और उन्होंने 55.50 की औसत से चार विकेट झटके हैं और उनकी कोशिश सीरीज के आखिरी मुकाबले में अपनी छाप छोड़ने की होगी.

बेन स्टोक्स और कोच मैकुलम की जोड़ी द्वारा कमान संभालने के बाद इंग्लैंड को पहली सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में धर्मशाला में इंग्लैंड की कोशिश होगी कि बेडबॉल एक बार फिर सफल हो. दोनों ही टीमों की कोशिश धर्मशाला में जीत हासिल कर जारी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करने पर होगी. भारत अगर सीरीज का आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर रहेगी. दूसरी तरफ इंग्लैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में आठवें स्थान पर है. मैच जीतने पर टीम को 12 महत्वपूर्ण अंक मिलेंगे जबकि ड्रॉ होने पर उसे चार अंक मिलेंगे.

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल सीरीज के आखिरी मुकाबले से फिटनेस के मुद्दे के चलते बाहर हो गए हैं, जबकि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आखिरी टेस्ट के लिए टीम से जुड़ चुके हैं. केएल राहुल सीरीज के पहले मुकाबले में चोटिल हुए थे, इसके बाद वो सीरीज के बाकी के मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी की फिटनेस को लेकर अपडेट देते हुए बोर्ड ने कहा कि तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए सफलतापूर्वक हुई. वह ठीक हो रहे हैं और जल्द ही अपनी रिहैब प्रक्रिया शुरू करने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे.


इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान) बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर.

पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

यह भी पढ़ें: जानिए रविचंद्रन अश्विन के लिए क्यों निर्णायक साबित हुई 2012 की सीरीज, क्रिकेट ने बताई वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "वो स्पिन गेंदबाजी के...", इंग्लैंड के पूर्व स्टार स्पिनर ने अश्विन की गेंदबाज़ी को लेकर दे दिया बड़ाबयान