Ind vs Eng, 3rd Test: रविचंद्रन अश्विन के 400वें टेस्‍ट विकेट पर पत्‍नी प्रीति ने इस अंदाज में दी प्रतिक्रिया..

टेस्‍ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले अश्विन भारत के चौथे बॉलर हैं. उनके अलावा अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और कपिल देव ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं.

Ind vs Eng, 3rd Test: रविचंद्रन अश्विन के 400वें टेस्‍ट विकेट पर पत्‍नी प्रीति ने इस अंदाज में दी प्रतिक्रिया..

आर. अश्विन ने अपने 77वें टेस्‍ट में 400 टेस्‍ट विकेट पूरे किए हैं

नई दिल्ली:

India vs England, 3rd Test: इंग्‍लैंड के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की मौजूदा टेस्‍ट सीरीज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए अब तक 'सुनहरी' साबित हुई है. अश्विन की बलखाती हुई गेंदों ने जहां मेहमान इंग्‍लैंड टीम के बल्‍लेबाजों को चैन की सांस नहीं लेने दी है, वहीं उनकी बल्‍लेबाजी ने भी जो रूट की आर्मी की परेशानी बढ़ाने का काम किया है. चेन्‍नई के दूसरे टेस्‍ट में भारत की विशाल जीत में 'मैन ऑफ द मैच' रहे अश्विन ने अहमदाबाद के डे-नाइट टेस्‍ट में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की. उन्‍होंने आज इंग्‍लैंड की दूसरी पारी के दौरान जोफ्रा आर्चर को आउट कर अपने 400 शिकार पूरे किए. अश्विन की पत्‍नी प्रीति (Prithi Ashwin) ने इस 'माइल स्‍टोन' विकेट पर रोचक अंदाज में प्रतिक्रिया दी. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा-Archer for his 400th. My god, Win.

सूर्य कुमार यादव ने बल्ले से मचाई तबाही, ठोका विस्‍फोटक शतक, केवल इतनी गेंद पर जड़ा सेंचुरी

गौरतलब है कि टेस्‍ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले अश्विन भारत के चौथे बॉलर हैं. उनके अलावा अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और कपिल देव ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं. कुंबले ने टेस्‍ट में 619 विकेट हासिल किए हैं जबकि कपिल देव के नाम पर 434 और हरभजन सिंह के नाम पर 417 टेस्‍ट विकेट दर्ज हैं.अहमदाबाद टेस्‍ट में अक्षर पटेल और आर. अश्विन की गेंदों ने इतना कहर बरपाया कि दो दिन में ही इस मैच का फैसला भारत के पक्ष में हो गया. भारत में यह टेस्‍ट 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की है.


Ind vs Eng: भारत ने इंग्लैंड को हराया, तो केविन पीटरसन ने ऐसे किया React, गुस्साए भारतीय फैन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मैचों के लिहाज से 400 विकेट तक पहुंचने के मामले में अश्विन भारत के सबसे तेज और दुनिया के दूसरे नंबर के गेंदबाज हैं. उन्‍होंने अपने 77वें टेस्‍ट में 400 टेस्‍ट विकेट पूरे किए. इस मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ही अश्विन से आगे हैं, मुरली ने अपने 72वें टेस्‍ट में 400 विकेट पूरे किए थे. मौजूदा सीरीज की बात करें तो अश्विन तीन टेस्‍ट में अब तक 24 विकेट ले चुके हैं, यहीं नहीं उन्‍होंने एक शतक की मदद से 176 रन भी बनाए हैं. चेन्‍नई के दूसरे टेस्‍ट में आलराउंड प्रदर्शन करते हुए उन्‍होंने आठ विकेट लेने के अलावा 106 रन की बेहतरीन पारी भी खेली थी.