विज्ञापन

IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को रिटायरमेंट पर दिया खास गिफ्ट, ऐसा करके लूट ली महफिल

Virat Kohli Gift Bat to Shakib Al Hasan: विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को कानपुर टेस्ट के बाद बैट गिफ्ट किया है. विराट ने ऐसा करके एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया है.

IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को रिटायरमेंट पर दिया खास गिफ्ट, ऐसा करके लूट ली महफिल
Virat Kohli Gift to Shakib Al Hasan: विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को मैच के बाद गिफ्ट में अपना साइट बैट दिया है

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने मंगलवार को बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को एक विशेष उपहार दिया. यह शाकिब का भारत में अंतिम टेस्ट मैच था क्योंकि उन्होंने मुकाबले से पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी थी. क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में भी यह शाकिब अल हसन का आखिरी मैच हो सकता है क्योंकि राजनीतिक तनाव के कारण वह घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं, इस पर संदेह बना हुआ है. शाकिब पहले ही इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज उनके टेस्ट करियर की आखिरी सीरीज होगी.

कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत ने बांग्लादेश को हराने के लिए ढाई दिन का समय लिया और प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए दूसरा टेस्ट 7 विकेट से अपने नाम किया. इसके साथ ही भारत ने 2-0 से यह सीरीज अपने नाम की है. यह बांग्लादेश के महानतम क्रिकेटर शाकिब के लिए एक भावनात्मक मैच था, जिन्होंने मैच से पहले घोषणा की थी कि अगर उन्हें घरेलू मैदान पर विदाई मैच खेलने का मौका नहीं मिला तो यह अंतिम टेस्ट होगा. अनुभवी ऑलराउंडर का कानपुर में बल्ले से प्रदर्शन भले ही यागदार ना रहा हो, लेकिन उन्होंने पहली पारी में गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया.

विराट कोहली कानपुर टेस्ट के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान शाकिब के साथ मजे करते दिखे. इस दौरान विराट कोहली ने अपना साइन बैट भी शाकिब को उपहरा के रूप में दिया. दिलचस्प बात यह है कि शाकिब पहली पारी में भी कोहली पर भारी पड़े क्योंकि भारतीय बल्लेबाज तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए. बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में कोहली गेंद से पूरी तरह चूक गए और 47 रन पर आउट हो गए.

कानपुर टेस्ट की शुरुआत से पहले शाकिब ने कहा था,"मैं दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए उपलब्ध हूं, लेकिन चूंकि घर पर बहुत कुछ हो रहा है, स्वाभाविक रूप से, सब कुछ मुझ पर निर्भर नहीं करता है. मैंने बीसीबी के साथ टेस्ट क्रिकेट के लिए अपनी योजनाओं पर चर्चा की है. विशेष रूप से इस सीरीज और घरेलू सीरीज के बारे में. मैं सोच रहा था यह मेरी आखिरी टेस्ट सीरीज हो सकती है."

भारत के खिलाफ साल 2007 में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले शाकिब अल हसन ने अपने 17 साल के लंबे करियर में बांग्लादेश के लिए 71 टेस्ट खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 37.78 की औसत से 4609 रन बनाए हैं. शाकिब के नाम टेस्ट में पांच शतक, एक दोहरा शतक और 31 अर्द्धशतक हैं. शाकिब ने टेस्ट में 246 विकेट लिए हैं.

शाकिब बांग्लादेश के इतिहास के सबसे बेहतरीन ऑल-राउंडर खिलाड़ियों में से एक हैं. इसके अलावा शाकिब अल हसन कानपुर टेस्ट से पहले ही टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. शाकिब ने 129 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2551 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 13 अर्द्धशतक आए हैं. जबकि टी20 में अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 149 विकेट हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "उस साझेदारी के कारण ..." बांग्लादेश के कप्तान ने बताया कहां हुई टीम से चूक, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

यह भी पढ़ें: Ind vs Ban: "यह कहना आसान है, करना..." जसप्रीत बुमराह ने भारत की ऐतिहासिक जीत को लेकर दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
WTC 2025: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया का WTC फाइनल में पहुंचने के लिए ऐसा बन रहा समीकरण
IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को रिटायरमेंट पर दिया खास गिफ्ट, ऐसा करके लूट ली महफिल
IND vs BAN: "The way Ashwin and Jaddu" Bangladesh Captain Najmul Hossain Shanto  Reaction After Test Series lost Against India
Next Article
IND vs BAN: "जिस तरह से अश्विन और जड्डू ने ..." बांग्लादेश के कप्तान ने भारत से मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com