विज्ञापन

IND vs BAN 2nd Test Kanpur Weather: क्या आज हो पाएगा पूरा मैच, जानिए मौसम का ताजा अपडेट

Kanpur weather forecast, India vs Bangladesh 2nd Test, लंच के बाद कुछ ओवर का खेल ही हुआ था कि फिर जबरदस्त बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया. बांग्लादेश ने इस दौरान 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए.

IND vs BAN 2nd Test Kanpur Weather: क्या आज हो पाएगा पूरा मैच, जानिए मौसम का ताजा अपडेट
Kanpur weather forecast, India vs Bangladesh 2nd Test

IND vs BAN 2nd Test Kanpur Weather: कानपुर में भारत औऱ बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन केवल 35 ओवर का ही खेल हो पाया था जिसके बाद बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया था. बारिश की वजह से मैच को जल्द खत्म करना पड़ा था. अब दूसरे दिन भी क्या बारिश मैच का मजा किरकिरा करेगी. इस बात को लेकर फैन्स के बीच जिज्ञासा बनी हुई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

आज कैसा रहेगा मौसम

Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार कानपुर में आज भी बारिश की संभावना बनी हुई है. बारिश होने की 80 प्रतिशत संभावनाएं हैं. वहीं मैच टाइमिंग के पहले दो घंटे में 51 फीसदी बारिश होने की संभावना जताई गई है. जिसके कारण तय समय पर मैच होना मुश्किल है. इसके अलावा दिन के आखिरी में भी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

दिनेश कार्तिक ने दिया अपडेट

पहले दिन केवल 35 ओवर का खेल

लंच के बाद कुछ ओवर का खेल ही हुआ था कि फिर जबरदस्त बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया. बांग्लादेश ने इस दौरान 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए. कल (गुरुवार) रात हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से सुबह के सत्र का खेल कुछ देरी के साथ शुरू हुआ. हालांकि, पहले सत्र में बारिश तो नहीं हुई लेकिन बांग्लादेश की टीम ने इस सत्र में दो विकेट गंवाए। दूसरा सत्र भी थोड़ी देरी से शुरू हुआ, इस बीच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को आउट कर तीसरा विकेट निकाला.  लेकिन इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई और पूरे मैदान को कवर से ढक दिया गया. मैच अधिकारियों ने बारिश न रूकने के संभावना को देखते हुए दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया.  मैच के दूसरे दिन शनिवार को खेल आधा घंटा पहले शुरू होगा.

सुबह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.पिछले मैच में दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भारत को पहली सफलता 9वें ओवर में दिलाई, जब उन्होंने जाकिर हसन को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच करा दिया. जाकिर हसन ने 24 गेंदों का सामना किया लेकिन खाता नहीं खोल पाए.आकाश दीप ने शादमान इस्लाम को एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. शादमान ने 36 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए.

 दो विकेट 29 रन पर गिर जाने के बाद मोमिनुल हक और कप्तान शांतो ने तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की और लंच तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. लंच के बाद अश्विन ने नजमुल शांतो को एलबीडब्ल्यू कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. शांतो ने 57 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 31 रन बनाए. बारिश के कारण जब पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब मोमिनुल हक 81 गेंदों में 7 चौके के सहारे 40 रन और रहीम 13 गेंदों में 6 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत की तरफ से आकाश दीप ने 34 रन पर 2 विकेट और अश्विन ने 22 रन पर 1 विकेट लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Liam Livingstone: लिविंगस्टोन ने ODI में मचाया गदर, 52 साल में दूसरी बार बना ऐसा रिकॉर्ड, लॉर्ड्स में रचा गया इतिहास
IND vs BAN 2nd Test Kanpur Weather: क्या आज हो पाएगा पूरा मैच, जानिए मौसम का ताजा अपडेट
Shaheen Shah Afridi predicts Pakistan batsman will become a major star says He will break many records
Next Article
"कई रिकॉर्ड तोड़ेगा..", शाहीन अफरीदी की भविष्यवाणी, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को बताया विश्व क्रिकेट का अगला सुपरस्टार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com