विज्ञापन

Ind vs Ban 1st Test: विराट को इस बड़ी वजह से बांग्लादेशी ट्रंप कार्ड से रहना होगा बहुत सावधान, पाकिस्तानी अभी भी रो रहे

Ind vs Ban 1st Test: बांग्लादेशी ट्रंप कार्ड से विराट ही नहीं, बल्कि पूरी टीम को बहुत ही गंभीर प्लान बनाना होगा!

Ind vs Ban 1st Test: विराट को इस बड़ी वजह से बांग्लादेशी ट्रंप कार्ड से रहना होगा बहुत सावधान, पाकिस्तानी अभी भी रो रहे
Virat Kohli: कोहली के लिए यह सीरीज अलग पहलू से ही टेस्ट होने जा रही है
कराची:

India vs Bangladesh 1st Test: चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बारिश का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन यह बात उस खतरे को पूरी सीरीज कम नहीं कर देती, जो विराट कोहली (Virat Kohli) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर मंडरा रहा है. बांग्लादेश का वह ट्रंप कार्ड, जिसने हाल ही में पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर ऐसी मार लगाई कि उसके वर्तमान ही नहीं, बल्कि पूर्व क्रिकेटर अभी तक "रो" रहे हैं. हर दूसरे दिन कोई न कोई विलाप सुनने को मिल रह है. और यह ट्रंप कार्ड है पिछले दिनों अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपना कद और ऊंचा करने वाला मेहदी हसन मिराज. इस ऑफ स्पिनर-ऑलराउंडकर ने हाल ही में पाकिस्तानियों पर बल्ले और गेंद से ऐसी बुरी मार लगाई कि पूरा पाकिस्तान क्रिकेट जगत अभी तक इससे नहीं उबर सका है. 

पाकिस्तान अभी हिले हुए हैं इस प्रदर्शन से

मेहदी हसन खत्म हुई टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पांचवें नंबर पर रहे.जब-जब बांग्लादेश की पारी खत्म होती दिखी, तब निचले क्रम पर बैटिंग करने वाले वाले मिराज सभी को हैरान कर दिया. मेहदी ने 77.50 के औसत, 2 अर्द्धशतकों से 155 रन बनाए, लेकिन कोहली की बड़ी परेशानी की वजह दरअसल कुछ और है. और यह बड़ी परेशानी हाल ही में मिराज के गेंद के साथ प्रदर्शन और खुद कोहली के प्रदर्शन से जुड़ी है.

Latest and Breaking News on NDTV

गेंदबाजी में भी धमाल, जवाब दे पाएंगे  विराट

एक तरफ जहां मिराज ने निचले क्रम में बल्ले से दम दिखाया, तो अपनी ऑफ स्पिन से तो उन्होंने हाहाकार मचाकर रख दिया. हसन मिराज पाकिस्तान के खिलाफ दस विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज दोनों टीमों में रहे. पारी में पांच और चार विकेट भी मिराज लेने में सफल रहे. कुल मिलाकर मिराज ने कुल मिलाकर पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में फेंके 63.0 ओवरों में 186 रन देकर 10 विकेट चटकाए. और विराट की चाहने वालों की टेंशन का रिश्ता इसी प्रदर्शन से जुड़ा है.  

यह पहलू बना कोहली के लिए सबसे बड़ी चिंता

कोहली की बड़ी चिंता की बात यह है कि वह पिछली 15 पारियों में सात बार सिर्फ ऑफ स्पिन का शिकार हुए हैं. और इस दौरान उनका औसत 39.3 का रहा है. ऐसे में अगर यह कहा जाए कि बांग्लादेश के ट्रंप कार्ड और किंग कोहली के बीच सबसे बड़ी टक्कर होने जा रही, तो एक बार गलत नहीं ही होगा. किंग कोहली को हाल ही में पाकिस्तानियों के दांत बुरी तरह खट्टे करके भारत की धरती पर आए मिराज की ऑफ स्पिन गेंदों की काट निकालनी होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: यह भारतीय XI मैदान पर उतरेगी, इन 2 बड़ी वजहों से सरफराज पर भारी पड़ गए केएल राहुल
Ind vs Ban 1st Test: विराट को इस बड़ी वजह से बांग्लादेशी ट्रंप कार्ड से रहना होगा बहुत सावधान, पाकिस्तानी अभी भी रो रहे
South Africa registered a shameful record as a lowest powerplay score in their ODI history vs afghanistan Fazalhaq Farooqi and Allah Ghazanfar brilliant bowling
Next Article
SA vs AFG: '1-2-3-4-5-6-7...',अफगानी गेंदबाजों ने मचाया गदर, दक्षिण अफ्रीका ने बनाया अपने वनडे इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com