IND vs AFG T20I Series: टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी अफगानिस्तान, सामने आया पूरा शेड्यूल

India vs Afghanistan T20I Series Schedule: भारत और अफगानिस्तान के बीच जनवरी में तीन टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होना है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे के लिए मंजूरी दे दी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में होना है.

IND vs AFG T20I Series: टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी अफगानिस्तान, सामने आया पूरा शेड्यूल

India vs Afghanistan T20I Series Schedule: ऑस्ट्रेलिया के छठी बार चैंपियन बनने के साथ ही आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 खत्म हुआ और इसके साथ ही सभी टीमों की निगाहें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर लग गई हैं. ऑस्ट्रेलिया में होने वाला यह टूर्नामेंट जून-जुलाई के बीच खेला जाएगा. इस मेगा इवेंट को ध्यान में रखते हुए बोर्ड अधिक से अधिक टी20 मुकाबले खेलने पर जोर दे रहे हैं और इसी के तहत अफगानिस्तान अगले साल जनवरी में भारत के दौरे पर आएगी.

भारत और अफगानिस्तान के बीच जनवरी में तीन टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होना है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे के लिए मंजूरी दे दी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में होना है, जबकि दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर में और तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में होगा. ऐसा पहली बार होगा जब दोनों देशों के बीच कोई व्हाइट बॉल सीरीज होगी.


बता दें, अफगानिस्तान हाल ही में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत के दौरे पर था. अफगानिस्तान ने वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम लीग स्टेज के बाद अंक तालिका में छठे स्थान पर रही थी.

बता दें, भारतीय टीम का अब अगले साल तक का शेड्यूल काफी व्यस्त है. टीम इंडिया विश्व कप के बाद जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. उसके बाद टीम भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. दक्षिण अफ्रीकी दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर को होना है, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला जो टेस्ट मैच है, 03 जनवरी से 07 जनवरी के बीच होगा. इसके बाद भारत अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी और इस सीरीज के बाद भारत को पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड का सामना करना है.

 यह भी पढ़ें: ICC ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को दिया एक और झटका, विश्व कप की मेजबानी से धोना पड़ा हाथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 यह भी पढ़ें:  ट्रांसजेंडर महिला खिलाड़ियों के इंटरनेशनल मैच खेलने पर ICC ने लगाया बैन