Ind vs Aus 3rd Test: बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पानी पिलाया नॉथन ने, लेकिन इसका बाल बांका भी नहीं कर सके

India vs Australia 3rd Test: चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) वह भारतीय बल्लेबाज हैं, जो नॉथन के खिलाफ सबसे ज्यादा बार आउट हुए हैं.

Ind vs Aus 3rd Test: बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पानी पिलाया नॉथन ने, लेकिन इसका बाल बांका भी नहीं कर सके

Ind vs Aus 3rd Test: भारतीय बल्लेबाजों में पुजारा वह बल्लेबाज हैं, जिन्हें लॉयन ने सबसे ज्यादा आउट किया है

खास बातें

  • नॉथन लॉयन का हल्ला बोल
  • दूसरी पारी में चटकाए 8 विकेट
  • भारतीय बल्लेबाज पस्त, लॉयन मस्त !
नई दिल्ली:

गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी की तहत खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कंगारू ऑफ स्पिनर नॉथन लॉयन (Nathan Lyon took 8 wickets) ने मानो प्रलय सी ला दी है. इंदौर में जारी तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन लॉयन ने भारतीय बल्लेबाजी को दूसरी पारी में एकदम घुटने पर ला दिया. दूसरी पारी में चटकाए आठ सहित कुल मिलकर कंगारू ऑफी ने इंदौर में आठ विकेट चटकाकर प्लेयर ऑफ द मैच बनने के लिए जोरदार दावा ठोक दिया है. कुल मिलाकर वह रवींद्र जडेजा (21) के बाद अभी तक सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नंबर दो (19) पर बने हुए हैं. और अब जबकि एक टेस्ट मैच खेला जाना बाकी है, तो ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता, जिससे वह जडेजा को पीछे नहीं छोड़ सकते.

लॉयन अभी तक सीरीज में दो बार पारी में पांच विकेट चटका चुके हैं. दिल्ली में भी पहली पारी में लॉयन ने पांच विकेट लिए थे. कुल मिलाकर लॉयन का जादू भारतीय बल्लेबाजों के सिर चढ़कर बोला है, लेकिन यहां एक भारतीय बल्लेबाज ऐसा भी है, जिसे वह एक बार भी आउट नहीं कर सके. 

अगर भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ लॉयन के समग्र प्रदर्शन की बाद की जाए, तो उन्होंने पुजारा को सबसे ज्यााद 13 बार आउट किया है. वहीं, नॉथन ने रोहित को आठ, तो कोहली को सात बार औ आर. अश्विन को उन्होंने छह बार आउट किया है. जडेजा और उमेश यादव पांच-पांच बार उनका शिकार हुए हैं. इसी सीरीज में करियर की शुरुआत करने वाले विकेटकीपर केएस भरत को लॉयन ने तीन बार, अय्यर और गिल को दो-दो और सिराज अहमद को एक बार आउट किया है, लेकिन इंदौर टेस्ट की दोनों ही पारियों में नाबाद रहे लेफ्टी स्पिनर अक्षर पटेल को लॉथन एक बार भी आउट नहीं कर सके. और इस बाद पर पटेल  गौरव महसूस कर सकते हैं क्योंकि ऐसी सत्यानाशी पिच पर जहां बड़े-बड़े भारतीय बल्लेबाज नॉथन के सामने पानी भरते नजर आए, तो उन्होंने खूंटा  गाड़ते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की. 


SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com