विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2019

IND vs AUS 3rd ODI: विश्व कप को लेकर विराट कोहली ने कही यह 'बड़ी बात'

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया (Team India) अब से करीब तीन महीने बाद इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर भी कोहली ने अपने विचार रखे

IND vs AUS 3rd ODI: विश्व कप को लेकर विराट कोहली ने कही यह 'बड़ी बात'
AUS vs IND, 3rd ODI: कोच रवि शास्त्री के साथ विराट कोहली
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया (#INDvAUS, #INDvsAUS) के खिलाफ मेलबर्न (Melbourne ODI) में तीसरे वनडे (3rd ODI) में जीत के साथ ही खत्म हुए दौरे को अगर भारतीय कप्तान विराट कोहली के करियर का यह सबसे कामयाब दौरा करार दिया जाए, तो एक बार को बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. विराट कोहली (Virat Kohli) ने जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया (Team India) अब से करीब तीन महीने बाद इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर भी कोहली ने अपने विचार रखे. और जीत की चमक और रौनक भारतीय कप्तान के चेहरे पर साफ दिखाई दी. लंबे समय बाद विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में तनावरहित दिखाई पड़े. 

विराट ने भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा वास्तव में यह दौरा हमारे लिए बहुत ही शानदार रहा है. हमने पहले टी-20 सीरीज को ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल की, तो इसके बाद हम टेस्ट और वनडे सीरीज जीत जीती. अगर दौरा शुरू होने से पहले कोई शख्स इस परिणाम के बारे में भविष्यवाणी करता, तो मैं इसे दोनों हाथों से लेता.  भारतीय कप्तान ने कहा कि मैं इस टीम का बहुत ही आभारी हूं. और मुझे इस टीम पर गर्व है. यह जीत एक सामूहिक प्रयास का नतीजा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd ODI: धोनी ने दिया युवा खिलाड़ियों को 'बड़ा चैलेंज', सुनील गावस्कर से छीन लिया 'खिताब'

वास्तव में विराट की कप्तानी से ज्यादा उनकी खुद की बल्लेबाजी और बाकी खिलाड़ियों ने एक सामूहिक ईकाई के रूप में प्रदर्शन किया. जहां टेस्ट सीरीज चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह के इर्द-गिर्द सिमट गई, तो जरूरत के मौके पर मयंक अग्रवाल और कुलदीप यादव ने भी अहम योगदान दिया, तो वहीं वनडे में निर्णायक मुकाबले में युजवेंद्र चहल सहित धोनी पूरी सीरीज में आकर्षण का केंद्र बन गए. वहीं, कोहली ने कहा कि विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मैं इस टीम को लेकर बहुत ही आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूं. यह एक बहुत ही संतुलित टीम है. 

VIDEO:  विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में

विराट ने कहा कि हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ मैच और खेलने हैं. और उसके बाद कुछ और मैच घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने हैं. ये मैच हमें विश्व कप के मद्देनजर उन क्षेत्रों को मजबूत करने का मौका देंगे, जहां हमें बतौर ईकाई काम करने की जरूरत है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
IND vs AUS 3rd ODI: विश्व कप को लेकर विराट कोहली ने कही यह 'बड़ी बात'
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com