Ind vs Afg: एक चमत्कार होने से रह गया, लेकिन अब अगर ये हुआ, तो भारत खेलेगा सेमीफाइनल

T20 World Cup, Ind vs Afg: चमत्कार होते हैं...बुधवार को एक कुछ ही दूरी से रह गया, जबकि दूसरे की संभावना अच्छी खासी है

Ind vs Afg: एक चमत्कार होने से रह गया, लेकिन अब अगर ये हुआ, तो भारत खेलेगा सेमीफाइनल

T20 World Cup: विराट का भाग्य विश्व कप में बदल सकता है

खास बातें

  • यारों सब दुआ करो..!
  • भारत की आस अभी बाकी है!
  • कुछ इम्तिहान और ...भाग्य ने दिया साथ..तो बनेगी बात!
नयी दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बुधवार को अगर एक चमत्कार हो जाता है, तो भारत का बहुत भला हो जाता, लेकिन करोड़ों भारतीय फैंस की दुआओं के बावजूद और आखिरी  पलों में लेस्क की आतिशी बल्लेबाजी से बावजूद स्कॉटलैंड कहीं मजबूत न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से 17 रन दूर रह गया. और चमत्कार नहीं ही हुआ, लेकिन टीम इंडिया की उम्मीद सेमीफाइनल का दरवाजा खुलने की अभी खत्म नहीं हुई है. भारत ने दिन के दूसरे मैच में जीत हासिल करते हुए खुद का नेट रन रेट भी पॉजिटिव (0.073 ) कर लिया है. इस प्रदर्शन से करोड़ों हिंदुस्तानियों फैंस की उम्मीद जगही है, लेकिन उससे पहले दूसरा चमत्कार होना होगा और इसकी संभावना अच्छी खासी है

यह भी पढ़ें:  दो हार के बाद कपिल देव ने बीसीसीआई को दिया यह सुझाव

पहला चमत्कार भले ही बुधवार को नहीं हो पाया, लेकिन फैंस की एक चमत्कार की आस अभी बाकी बची है और यह हो सकता है. मान लेते हैं कि न्यूजीलैंड अगले मैच में नामीबिया आसानी को हरा देगा. इस जीत के बाद उसके छह प्वाइंट्स हो जाएंगे और वह अफगानिस्तान को धकेल कर ग्रुप में नंबर दो टीम बन जाएगा. इसके बाद मोहम्मद नबी की टीम नवंबर सात को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. और अफगानियों के प्रदर्शन को देखते हुए इस दूसरे चमत्कार की उम्मीद की जा सकती है. उम्मीद की जा सकती है कि कीवियों के स्पिनरों के खिलाफ कमजोरी को देखते हुए. और अगर अफगानिस्तान जीता, तो भारत को फिर कुछ यह काम करना होगा. 

इसके लिए भारतीय बल्लेबाजों को बुधवार जैसा प्रदर्शन करते हुए ही शनिवार को स्कॉटलैंड और फिर नवंबर आठ को आखिरी मैच में नामीबिया को मात इस अंदाज में देनी होगी कि वह नेट रन रेट के मामले में अफगानिस्तान को मात दे दे. अगर अफगान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतने में सफल रहती है और भारत अपने दोनों बाकी मैच जीत लेता है, तो ऐसे में तीनों ही टीमों के बराबर प्वाइंट्स हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: अफगानियों पर भूखे शेर की तरह टूटे राहुल और रोहित, बराबर किया बाबर-रिजवान का रिकॉर्ड

ऐसे में जिस भी टीम का नेट रन-रेट बेहतर होगा,  उसकी सेमीफाइनल में इंट्री होगी. वैसे भारत के नजरिए से आने वाले मैचों में टॉस भी एक अहम बात होगी. इन दोनों तुलनात्मक रूप से विकासशील टीमों को अगर भारत अपने मनचाहे अंदाज में धो देता है और अफगानिस्तान कीवियों को पटक देता है, तो फिर समझो भारत गया सेमीफाइनल में. कुल मिलाकर अभी सबकुछ भारत के नजरिए से खत्म नहीं हुआ है. यहां कुछ भी हो सकता है. यह टी20 क्रिकेट है मेरी जान! जब विराट जैसी ताकतवर टीम शुरुआती दो मैच हार सकती है, तो अफगानी कीवियों को क्यों नहीं हरा सकते! दुआ करते रहिए !
 

T20 World Cup: भारत का मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान से, जीतना बेहद जरूरी


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com