नेत्रहीन टीम को अगर पाक जाने की नहीं मिली इजाजत तो यहां होगा मुकाबला...

पांच तारीख को नेत्रहीन क्रिकेट टीम दिल्ली जाएगी.

नेत्रहीन टीम को अगर पाक जाने की नहीं मिली इजाजत तो यहां होगा मुकाबला...

बेंगलुरु में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय खिलाड़ी

खास बातें

  • टीम को पाकिस्तान जाने की इजाज़त फिलहाल भारत सरकार ने नहीं दी है.
  • पांच तारीख को नेत्रहीन क्रिकेट टीम दिल्ली जाएगी.
  • इजाज़त मिली तो ये लोग वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान में दाखिल होंगे.
बेंगलुरु :

तक़रीबन एक महीने बेंगलुरु में नेट अभ्यास करने के बाद देश की नेत्रहीन क्रिकेट टीम पाकिस्तान और दुबई में होने वाले पाचवें वनडे इंटरनेशनल वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालांकि टीम को पाकिस्तान जाने की इजाज़त फिलहाल भारत सरकार ने नहीं दी है. ऐसे में नेत्रहीन क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय संघ के अध्यक्ष जीके म्हनतेश ने कहा कि इजाज़त नहीं मिलने की सूरत में मैच भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में खेला जाएगा. पांच तारीख को नेत्रहीन क्रिकेट टीम दिल्ली जाएगी.

अगर पाकिस्तान जाने की इजाज़त मिली तो ये लोग वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान में दाखिल होंगे. अगर ऐसा नहीं हुआ तो दिल्ली से टीम दुबई जाएगी और वहां दोनों देश एक दूसरे से भिड़ेंगे. नेत्रहीनों का 5वां वर्ल्डकप 7 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक पाकिस्तान और दुबई में खेला जाना है.

यह भी पढ़ें : भोपाल : 7 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे नेत्रहीन छात्रों की मागों पर सरकार का रवैया उदासीन

नेत्रहीनों की टीम इंडिया का नेतृत्व अरविंद कुमार रेड्डी कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में पिछले वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था. रेड्डी ने बताया कि उनकी टीम ने धीमे उछाल वाले और टर्निंग पिच पर अभ्यास किया हैं. 

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सैय्यद किरमानी नेट अभ्यास के दौरान टीम का हौसला अफजाई करने जाया करते थे. विदाई के वक़्त भी वह मौजूद थे. उन्होंने उम्मीद जताई कि पिछली बार की तरह इस बार भी जीत नेत्रहीन टीम इंडिया की ही होगी.

VIDEO : नेत्रहीनों को 2000 और 500 रुपये के नए नोटों को पहचानने में हो रही है समस्या​


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com