यह ख़बर 01 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्वकप : हर तरफ छाया है शेन वॉटसन का जलवा

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज वॉटसन ने इस संस्करण में अब तक सबसे अधिक रन, सबसे अधिक विकेट, सबसे अधिक अर्द्धशतक और सबसे अधिक छक्के लगाए हैं।
कोलंबो:

आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप के चौथे संस्करण में सबसे अधिक चर्चा ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन की है। वॉटसन ने इस संस्करण में अब तक सबसे अधिक रन, सबसे अधिक विकेट, सबसे अधिक अर्द्धशतक और सबसे अधिक छक्के लगाए हैं।

वॉटसन अब तक चार मैचों में एक बार नाबाद रहते हुए 78.00 के औसत से 234 रन बना चुके हैं। इसमें तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। वॉटसन ने ये रन 17 चौकों और सबसे अधिक 15 छक्कों की मदद से बनाए हैं।

सर्वाधिक रन बनाने के मामले में न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम (190) दूसरे स्थान पर हैं, जिनके नाम इस टूर्नामेंट का अब तक का एकमात्र शतक दर्ज है। तीसरे स्थान पर भारत के विराट कोहली (183) हैं।

गेंदबाजी में वॉटसन अब तक 11.80 के औसत से 10 विकेट झटक चुके हैं। श्रीलंका के अजंता मेंडिस (9) दूसरे, इंग्लैंड के स्टुअर्ट फिन (7) तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस (6) चौथे स्थान पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉटसन ने अब तक कुल 15 छक्के लगाए हैं। इंग्लैंड के ल्यूक राइट 12 छक्कों के साथ इस फेहरिस्त में दूसरे और मैक्कुलम 10 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। भारत की ओर से सर्वाधिक चार छक्के कोहली ने लगाए हैं, हालांकि कोहली का नाम 20 के आंकड़े के साथ इस साल के टूर्नामेंट में सर्वाधिक चौके लगाने वाले के रूप में दर्ज है।