India vs Sri Lanka: वानखेड़े की पिच क्या असर दिखाएगी, मौसम कैसा रहेगा, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

India vs Sri Lanka Head to Head in ODI: श्रीलंका को सेमीफाइनल की रेस में खुद को बनाए रखना है तो इस मैच को हर हाल में जीतना होगा प्वांट्स टेबल में श्रीलंका 7वें नंबर पर है. यहां एक हार श्रीलंका को सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर सकती है.

India vs Sri Lanka: वानखेड़े की पिच क्या असर दिखाएगी, मौसम कैसा रहेगा, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

India vs Sri Lanka Head to Head in ODI World Cup: भारत और श्रीलंका का मुकाबला

India vs Sri Lanka: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में आज 33वें मैच में भारत का सामना श्रीलंका के साथ होना है. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी तो वहीं, दूसरी ओर श्रीलंका को सेमीफाइनल की रेस में खुद को बनाए रखना है तो इस मैच को हर हाल में जीतना होगा प्वांट्स टेबल में श्रीलंका 7वें नंबर पर है. यहां एक हार श्रीलंका को सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर सकती है. यानी भारत के खिलाफ मैच श्रीलंका के लिए करो या मरो वाला होगा.  भारतीय टीम अबतक वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी है. ऐसे में अपने अजेय अभियान को आज भी भारतीय टीम बरकरार रखना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Points Table: पाकिस्तान की जीत के बाद दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की रेस, ये टीम हुई बाहर, प्वाइंट्स टेबल में फिर हुआ फेरबदल

यह भी पढ़ें: माइकल वॉन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि World Cup 2023 में इस टीम से हारेगा भारत


 भारत  vs श्रीलंका ( India vs Sri Lanka:  Head-to-head in ODIs)
वनडे में दोनों टीमों के बीच 167 मैच हुए हैं जिसमें भारत को 98 मैचों में जीत तो वहीं 57 मैच श्रीलंका की टीम जीतने में सफल रही है. 11 मैच दोनों टीमों के बीच बिना परिणाम के रहा है. 1 मैच टाई रहा है. 

वर्ल्ड कप में India vs Sri Lanka (India vs Sri Lanka: Head-to-Head in ODI World Cup)
World Cup में भारत और श्रीलंका के बीच 9 मैच हुए हैं जिसमें भारतीय टीम को 4 मैचों में जीत मिली है. इसके अलावा श्रीलंका भी 4 मैच जीतने में सफल रहा है. एक मैच टाई पर समाप्त हुआ है. बता दें कि Wankhede Stadium, Mumbai  में भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें 2 में भारत को जीत और एक में श्रीलंका को जीत मिली थी. 2011 का वर्ल्ड कप फाइनल (2011 World Cup Final) इसी मैदान पर खेला गया था जिसमें भारतीय टीम को जीत मिली थी. 

श्रीलंका संभावित XI (Sri Lanka Probable XI)
पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका

India  XI (India Probable XI)
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

पिच रिपोर्ट (India vs Sri Lanka pitch report Wankhede Stadium, Mumbai)
वानखेड़े की पिच पर भारत और श्रीलंका का यह मैच खेला जाएगा. इस पिच पर बल्लेबाज काफी रन बनाते हैं. इस मैदान पर अबतक दो मैच इस वर्ल्ड कप में खेले गए हैं जिसमें दोनो दफा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 350 से ज्यादा स्कोर करने में सफल रही है. ऐसे में उम्मीद है कि आज भी इस मैदान पर रनों की बारिश होगी.

India vs Sri Lanka  मौसम Update (India vs Sri Lanka Wankhede Stadium, Mumbai )
मुंबई में आज मौसम अच्छा रहने की उम्मीद है. यानी बारिश की संभावना न के बराबर है. मैच के दौरान मुंबई का तापमान 29 डिग्री से 34 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. फैन्स को मैच का रोमांच पूरा मिलने की संभावना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Wankhede Stadium, Mumbai record (वानखेड़े का रिकॉर्ड)
मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में कुल 31 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 16 मैचों में जीत तो वहीं पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को 15 मैचों में जीत मिली है.