ICC Test Rankings में ऋषभ पंत ने किया बड़ा कारनामा, इस नंबर पर पहुंचे, कोहली पिछड़े

ICC Test Rankings: भारत के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट मैच में नाबाद 89 रन की मैच विजेता पारी खेलने से विश्व में सर्वाधिक रैंकिंग (ICC Ranking) के विकेटकीपर बल्लेबाज बन गये हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बुधवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में पंत बल्लेबाजों की सूची में 13वें स्थान पर पहुंच गये हैं

ICC Test Rankings में ऋषभ पंत ने किया बड़ा कारनामा, इस नंबर पर पहुंचे, कोहली पिछड़े

ICC Test Rankings में ऋषभ पंत ने किया बड़ा कारनामा, इस नंबर पर पहुंचे, कोहली पिछड़े

ICC Test Rankings: भारत के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट मैच में नाबाद 89 रन की मैच विजेता पारी खेलने से विश्व में सर्वाधिक रैंकिंग (ICC Ranking) के विकेटकीपर बल्लेबाज बन गये हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बुधवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में पंत बल्लेबाजों की सूची में 13वें स्थान पर पहुंच गये हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण विशेष पहचान बना रहे पंत के 691 अंक हैं. विकेटकीपर बल्लेबाजों में उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक का नंबर आता है जो 677 अंकों के साथ 15वें स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ब्रिसबेन में पहली पारी के शतक के दम पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (862 अंक) (Virat Kohli) से आगे निकलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. लाबुशेन के 878 अंक हैं. कोहली पितृत्व अवकाश के कारण आस्ट्रेलिया दौरे के आखिरी तीन मैचों में नहीं खेले थे. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (919) और आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (891) पहले दो स्थानों पर हैं.

Aus Vs Ind: फैन ने कहा, सिराज ने स्टार्क से ज्यादा विकेट लिए, तो एलिसा हीली ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने आगे बढ़ना जारी रखा. वह दूसरी पारी में 91 रन की शानदार पारी के दम पर 68वें से 47वें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक पायदान ऊपर सातवें स्थान पर काबिज हो गये हैं. गेंदबाजों की सूची में मोहम्मद सिराज 32 पायदान की छलांग लगाकर 45वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने मैच में छह विकेट लिये जिनमें दूसरी पारी के पांच विकेट भी शामिल हैं.

अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपने योगदान से रैंकिंग में जगह हासिल की है. वाशिंगटन बल्लेबाजी में 82वें और गेंदबाजी में 97वें जबकि ठाकुर बल्लेबाजी सूची में 113वें और गेंदबाजी में 65वें स्थान पर हैं. आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन 50 और 27 रन की पारियों से तीन पायदान ऊपर 42वें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड न्यूजीलैंड के टिम साउदी को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं. उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट सहित मैच में कुल छह विकेट लिये थे.

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ खत्म हुआ हरभजन सिंह का करार, ट्वीट कर दी जानकारी


इंग्लैंड के जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 228 रन की पारी के दम पर बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में वापसी की है. उनके 783 अंक हैं जो पिछले दो वर्षों में उनके सर्वाधिक रेटिंग अंक हैं. रूट छह पायदान आगे बढे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)