विज्ञापन
This Article is From Mar 31, 2012

टेस्ट रैंकिंग : डिविलियर्स-क्लार्क शीर्ष पर, शीर्ष-10 से भारतीय बाहर

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की ताजातरीन रैकिंग में संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं। शीर्ष-10 में कोई भी भारतीय बल्लेबाज शामिल नहीं है।

आईसीसी द्वारा शुक्रवार को जारी बल्लेबाजों की सूची में भारत के सचिन तेंदुलकर 12वें जबकि गेंदबाजों की सूची में जहीर खान भी 12वें स्थान पर हैं।

डिविलियर्स ने हाल में हेमिल्टन और वेलिंग्टन टेस्ट मैचों में बेहतर प्रदर्शन किया था जिसका सीधा असर उनकी रैंकिंग पर पड़ा है।

श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का इंग्लैंड के साथ खेले गए गॉल टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था, जिसका खामियाजा उन्हें शीर्ष रैंकिंग गंवाकर भुगतना पड़ा है।

हेमिल्टन टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ डिविलियर्स ने 83 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस मैच को दक्षिण अफ्रीका ने नौ विकेट से अपने नाम किया था।

इसके बाद वेलिंग्टन टेस्ट मैच में उन्होंने 38 और 68 रन बनाए थे। यह मैच ड्रॉ रहा था। इस प्रदर्शन की बदौलत डिविलियर्स ने 35 रेटिंग अंक अर्जित किए। डिविलियर्स 821 रेटिंग अंक लेकर करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर है। इस दौरान उन्होंने दो पायदान की छलांग लगाई।

चार महीने से शीर्ष पर काबिज संगकारा के 850 से घटकर 813 रेटिंग अंक हो गए हैं जिससे उन्हें तीन स्थान का नुकसान हुआ है।

हरफनमौला जैक्स कैलिस एक स्थान के नुकसान के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के वेरनॉन फिलेंडर ने 11 पायदान की छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। डेल स्टेन शीर्ष पर बरकरार हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच में 12 विकेट झटकने वाले रंगना हेराथ ने 92 रेटिंग अंक अर्जित कर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
टेस्ट रैंकिंग : डिविलियर्स-क्लार्क शीर्ष पर, शीर्ष-10 से भारतीय बाहर
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com