यह ख़बर 31 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हूं : मनोज तिवारी

खास बातें

  • इंग्लैंड की मेहमान टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत (ए) की ओर से 93 रन की विश्वसनीय पारी खेलने वाले मनोज तिवारी ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट की कड़ी परीक्षा के लिए तैयार हैं।
मुंबई:

इंग्लैंड की मेहमान टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत (ए) की ओर से 93 रन की विश्वसनीय पारी खेलने वाले मनोज तिवारी ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट की कड़ी परीक्षा के लिए तैयार हैं।

भारतीय टीम में छठे स्थान के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है और तिवारी ने अर्धशतक जड़कर अंतिम चयन से पहले चयनकर्ताओं को अतिरिक्त विकल्प देने के अलावा उनकी परेशानी भी बढ़ा दी है।

बंगाल के कप्तान तिवारी ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन के खेल के बाद कहा, मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हूं। टीम में छठे नंबर के लिए प्रतिस्पर्धा है, लेकिन यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। देखते हैं कि क्या होता है। पदार्पण के बाद चार साल में सिर्फ आठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 27 वर्षीय तिवारी ने कहा कि वह जिस तरह खेले उसकी उन्हें खुशी है, लेकिन शतक से चूकने से नाखुश भी हैं।

अपनी 93 रन की पारी के दौरान 202 मिनट में 150 गेंद का सामना करने वाले तिवारी ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं, हालांकि शतक से चूकने से निराश भी हूं। मैं विकेट पर लम्बे समय तक टिके रहना चाहता था। निश्चिततौर पर मुझे मौके का इंतजार था। टिम ब्रेसनेन ने दूसरी नई गेंद से तिवारी को पवेलियन की राह दिखाई। तिवारी ने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा था, लेकिन इंग्लैंड का आक्रमण मजबूत है।

तिवारी ने कहा, उनका आक्रमण स्तरीय है, लेकिन उन्होंने पूरे दमखम के साथ गेंदबाजी का प्रयास नहीं किया। बंगाल के इस कप्तान ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि अहमदाबाद में 15 नवंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की शृंखला के दौरान भारतीय स्पिनर उन्हें परेशान कर सकते हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि उन्हें इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान और बायें हाथ के स्पिनर समित पटेल का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

तिवारी ने कहा कि वह खुद को प्रेरित करने के लिए प्रेरणादायी वीडियो देखते हैं और टीम के उनके साथी युवराज सिंह से बेहतर प्रेरणा कौन हो सकता है, जिन्होंने लगभग एक साल तक कैंसर से जूझने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मुझे प्रेरणादायी वीडियो देखने में लुत्फ आता है। मैं शून्य बनाऊं या शतक मैं कभी अपने आत्मविश्वास को गिरने नहीं देता। युवराज सिंह ने जिस तरह कैंसर से जूझने के बाद वापसी की यह काफी प्रेरणादायी है। यह अविश्वसनीय है।