यह ख़बर 26 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कभी नहीं कहूंगा कि सहवाग फॉर्म में नहीं है : हसी

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी भारत के आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का काफी सम्मान करते हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि ‘नजफगढ़ का नवाब’ कभी ‘खराब फॉर्म में नहीं’ हो सकता।
कोलंबो:

ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी भारत के आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का काफी सम्मान करते हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि ‘नजफगढ़ का नवाब’ कभी ‘खराब फॉर्म में नहीं’ हो सकता।

हसी ने हालांकि साथ ही उम्मीद जताई कि शुक्रवार को भारत के खिलाफ सुपर आठ मुकाबले के दौरान विराट कोहली अच्छी फॉर्म में नहीं होंगे।

हसी ने बुधवार को पी सारा ओवल मैदान में ऑस्ट्रेलिया के अभ्यास सत्र के बाद मीडियाकर्मियों से कहा, ‘‘मैं कभी नहीं कहूंगा कि वीरेंद्र सहवाग फॉर्म में नहीं है। वह कुछ मौकों पर चूक सकता है लेकिन हम सभी को अच्छी तरह बता है कि वह जितनी बार चूकता है अगली बड़ी पारी के उतना ही करीब होता जाता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सामान्यत: जब वह रन बनाता है तो तेजी से बनाता है इसलिए मैं कभी नहीं कहूंगा कि वह फॉर्म में नहीं है।’’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली के शानदार प्रदर्शन पर हसी ने कहा, ‘‘मुझे बिलकुल स्पष्ट तौर पर नहीं पता कि हमारी रणनीति क्या होगी लेकिन अगर मुझे पता भी होता तो मैं इसका खुलासा नहीं करता। वह निश्चित तौर पर शानदार लय में है। प्रत्येक बल्लेबाज कभी न कभी चूकता है और मैं उम्मीद करता हूं कि वह (हमारे खिलाफ) चूकेगा।’’

ऑस्ट्रेलिया की बात चले और हरभजन सिंह का जिक्र न हो ऐसा नहीं हो सकता। लेकिन हसी का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्पिन से निपटने में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के मुकाबले कहीं अधिक सक्षम हैं।

हसी ने कहा, ‘‘बेशक, उसके आने से टीम मजबूत होगी। वह स्तरीय खिलाड़ी है और लंबे समय से खेल रहा है। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसका हम सम्मान करते हैं लेकिन जब आप ट्वेंटी-20 खेलते हो तो आपको आक्रामक भी होना पड़ता है और हम उसे दबाव में डालने की कोशिश करेंगे।’’

इंग्लैंड के खिलाफ अपने अंतिम लीग मैच में 12 रन देकर चार विकेट चटकाने वाले हरभजन के बारे में हसी ने कहा, ‘‘उसने उस दिन शानदार प्रदर्शन किया लेकिन मुझे लगता है कि हम इंग्लैंड के मुकाबले बेहतर खेल सकते हैं।’’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले तनाव भरे होते हैं और हसी को पता है कि आगामी मैच भी इससे अलग नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘पहला मुकाबला काफी बड़ा मैच है। हम टूर्नामेंट के काफी अहम चरण में हैं और संभवत: पहला मैच (भारत के खिलाफ) काफी अहम है।’’ ऑस्ट्रेलिया के टीम प्रबंधन को पता है कि भारतीय स्पिनर 20 ओवरों में से अधिकांश ओवर फेंकेंगे इसलिए उन्होंने इस चुनौती के लिए कमर कस ली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हसी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वे (भारत) हमारे खिलाफ स्पिन का काफी इस्तेमाल करेंगे। मुख्य स्पिनर ही नहीं बल्कि कामचलाऊ स्पिनर भी हमारे खिलाफ गेंदबाजी कर सकते हैं। युवराज, रैना और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी गेंदबाजी कर सकते हैं। इसलिए हमें काफी तेजी से सामंजस्य बिठाना होगा। यह हमारे लिए मुश्किल चुनौती हो सकती है।’’