विज्ञापन

Hong Kong Sixes: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Indian Team Announced for Hong Kong Sixes, 2024 हांगकांग क्रिकेट सिक्सेस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है.

Hong Kong Sixes: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
Indian Team Announced for Hong Kong Sixes,

Hong Kong Sixes, Indian team: पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा (Hong Kong Sixes) 2024 हांगकांग क्रिकेट सिक्सेस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. इस साल के टूर्नामेंट में रोमांचक मुकाबलों की उम्मीद है क्योंकि कई अनुभवी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलने वाले हैं. उथप्पा की अगुआई वाली भारतीय टीम का लक्ष्य हांगकांग क्रिकेट सिक्सेस 2024 में खिताब जीतने पर होगा.  भारत ने आखिरी बार 2005 के संस्करण के दौरान एचके सिक्सेस जीता था.

भारतीय टीम इस प्रकार है (INDIAN TEAM FOR HONG KONG SIXES 2024)
रॉबिन उथप्पा (कप्तान), केदार जाधव, मनोज तिवारी, शाहबाज नदीम, भरत चिपली, श्रीवत्स गोस्वामी, स्टुअर्ट बिन्नी

कब से खेला जाएगा टूर्नामेंट
हांगकांग क्रिकेट सिक्सेस 2024, 1 से 3 नवंबर 2024 के बीच खेला जाएगा. 

किस चैनल पर होगा लाइव टेलीकास्ट
ग्लोबल ब्रॉडकास्ट पार्टनर: टूर्नामेंट का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा., जिससे दुनिया भर के प्रशंसकों को मैचों का रोमांच देखने को मिलेगा.

कितने बजे से होगा मुकाबला
पहले दिन का मैच: भारत 1 नवंबर को दोपहर 2 बजे हांगकांग के समय पर पाकिस्तान की मजबूत टीम से भिड़ेगा. इस मैच में भी दोनों टीमें एक दूसरे खिलाफ जमकर खेल दिखाना चाहेगी. 

सचिन और धोनी भी खेल चुके हैं टूर्नामेंट

सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, शेन वार्न, वसीम अकरम, शोएब मलिक, सनथ जयसूर्या, अनिल कुंबले, उमर अकमल, ग्लेन मैक्सवेल और डेमियन मार्टिन जैसे खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाया है, इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका सबसे सफल टीमें रही हैं.

नियम इस प्रकार हैं: (Here are the rule)

# मैच छह खिलाड़ियों की दो टीमों के बीच खेले जाते हैं, मैच 10 ओवर का होता है, दोनों टीमें 5-5 ओवर का मैच खेलती है. विकेटकीपर को छोड़कर फील्डिंग करने वाली टीम के हर एक खिलाड़ी को गेंदबाजी करना होता है. वहीं, अगर 5 ओवर के पहले ही पांच खिलाड़ी आउट हो जाते हैं तो नॉन स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज अकेले बल्लेबाजी करेगा. बल्लेबाज आउट नहीं हुआ है, उसे हर समय स्ट्राइक पर रहना होगा और उसके आउट होते ही पारी समाप्त हो जाएगी

# बल्लेबाजों को 31 पर रिटायर होना पड़ता है, लेकिन अन्य सभी बल्लेबाजों के आउट होने या रिटायर होने के बाद वे वापस आकर खेल सकते हैं.


भारत भी जीत चुका है एक बार टूर्नामेंट
भारत ने साल 2005 में भी यह खिताब जीता था, जबकि श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम भी इस टूर्नामेंट को जीतने में सफल रही है 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की 'फेक इंजरी' को लेकर तोड़ी चुप्पी, रोहित शर्मा ने किया था खुलासा
Hong Kong Sixes: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
India vs Bangladesh Live Streaming, 3rd T20I weather report Hyderabad Pitch Report ind vs ban probable playing 11
Next Article
IND vs BAN, 3rd T20I: आज मैच हो पाएगा या नहीं, जानिए मौसम का हाल, संभावित XI, हैदराबाद की पिच क्या असर दिखाएगी, जानिए सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com