'उन्हें खेल से कुछ दिन दूर रहना चाहिए', बल्ले से संघर्ष कर रहे विराट कोहली के लिए ब्रेट ली ने कहा

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने विराट कोहली के लिए कहा, "मैं चाहूंगा कि वह अधिक रन बनाए. क्योंकि जब वह रन नहीं बनाते हैं तो टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है.

'उन्हें खेल से कुछ दिन दूर रहना चाहिए', बल्ले से संघर्ष कर रहे विराट कोहली के लिए ब्रेट ली ने कहा

ब्रेट ली ने विराट कोहली के फॉर्म को लेकर जताई चिंता

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि भारतीय दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) दिमाग को तरोताजा करने और कुछ चीजों पर काम करने के लिए खेल से ब्रेक लेने पर विचार कर सकते हैं. कोहली का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में औसत अभियान शुक्रवार को अहमदाबाद में दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) से सात विकेट से हार के बाद खत्म हो गया. 

यह भी पढ़ें: Video: जीत के बाद ऐसा था RR के ड्रेसिंग रूम का माहौल, कोच संगाकारा ने फाइनल के लिए तैयार रहने को कहा

कोहली की बल्लेबाजी में बुरे दौर के बारे में पूछे जाने पर ली ने शनिवार को कहा, "अगर मैं ये कहूं कि क्या यह चिंता का विषय है तो हां, यह चिंता का विषय है. मैं चाहूंगा कि कोहली अधिक रन बनाए."

कोहली ने पिछले तीन साल से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई शतक नहीं लगाया है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी वह 16 मैचों में 22.73 की औसत से सिर्फ 341 रन ही बना सके.

ली ने कहा, "कोहली को लेकर आमतौर पर यह बात रहती है कि जब वह अच्छा करते हैं तो टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहता है और जब वह रन नहीं बनाते हैं तो टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है. हमने 2016 आईपीएल सीजन में देखा है जब वह शानदार लय में थे. उन्होंने 800-900 रन बनाए थे और टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था."

उन्होंने कहा, "हो सकता है (यह) कोहली के लिए अभ्यास में वापस जाने और कुछ चीजों पर काम करने का मौका हो और शायद क्रिकेट से आराम करने से भी उन्हें फायदा होगा. उन्हें कुछ समय के लिए खेल से दूर रहकर दिमाग को तरोताजा करना चाहिए." 

यह भी पढ़ें: VIDEO: धनश्री वर्मा ने इस तरह मनाया राजस्थान रॉयल्स के फाइनल पहुंचने का जश्न 

ली भारत में तेज गेंदबाजी की नई प्रतिभाओं से काफी प्रभावित है. इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में आवेश खान, मोहसिन खान, उमरान मलिक, मुकेश चौधरी, अर्शदीप सिंह जैसे युवा तेज गेंदबाजों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. टेस्ट क्रिकेट में 310 विकेट लेने वाले ली इससे काफी प्रभावित हुए है.

उन्होंने कहा, "दो खान लड़कों (मोहसिन और आवेश) के पास असली प्रतिभा है. भारतीय क्रिकेट तेज गेंदबाजों की फौज पैदा कर रहा है. यह मुझे काफी पसंद आया."

ली ने कहा, "उनके पास अच्छे स्पिन विकल्प भी हैं, लेकिन निश्चित रूप से अगर आप ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो तेज उछाल वाले विकेटों पर तेज गेंदबाजी कर सकें." 

उन्होंने कहा कि उमरान मलिक को टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए. जम्मू कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने 150 किलोमीटर से अधिक की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर के सुर्खियां बटोरी. उन्होंने कहा, "देखिए वह शानदार है, उमरान मलिक ने जो किया वह शानदार गति है. मुझे उम्मीद है कि उसे खेल के लंबे फॉर्मेट में भी खेलने का मौका मिलेगा." 


हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com