बेंगलुरु की बारिश के बावजूद कप्तानों के तेवर तल्ख

बेंगलुरु की बारिश के बावजूद कप्तानों के तेवर तल्ख

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लगातार 4 दिनों की बारिश के बाद आखिरकार बेंगलुरु टेस्ट ड्रॉ हो गया। टेस्ट में सिर्फ एक दिन खेल हो पाया। भारतीय गेंदबाजों ने सिर्फ 59 ओवरों में वर्ल्ड नंबर-1 टेस्ट टीम को 214 रनों पर समेट दिया। रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा ने 4-4 शिकार बना कर भारतीय स्पिन आक्रमण का झंडा गाड़ दिया।

मैच के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पहले दिन हमारा खेल सकारात्मक था। टेस्ट की नंबर-1 टीम को हमने तीन सेशन के अंदर आउट कर दिया। इस पिच में कोई भूत नहीं था। बैटिंग विकेट थी।

तो मेहमान कप्तान हाशिम आमला का कहना था कि भारत पहले दिन अच्छी स्थिति में था, लेकिन टेस्ट के पहले दिन ही नतीजा तय नहीं हो जाता। मैच में वापसी करने के लिए काफी समय और मौका था। कुछ भी संभव था।  

जाहिर है दोनों कप्तानों के तेवर में तल्खी को लगातार 4 दिन की बारिश भी कम नहीं कर पाई। हाशिम आमला ने कहा कि आमला और उनकी टीम निराश होने की बजाए नागपुर में कड़ी टक्कर देने का मंसूबा बना रही है। ये जरूरी है कि हमारी बैटिंग उम्मीद के मुताबिक नहीं चल रही है, लेकिन नागपुर में एक अलग टेस्ट होगा। नए सिरे से खेल होगा।

बेंगलुरु में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। मुरली विजय 28 जबकि शिखर धवन 45 रन बनाकर नॉट आउट रहे। शिखर का फॉर्म में आना टीम के लिए बड़ी सकारात्मक खबर थी।

विराट कोहली कहते हैं कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की। शिखर का फॉर्म में आना एक बड़ी राहत की बात थी। हमने अगले चार दिनों तक अपना मनोबल बनाए रखा। बारिश के कारण नकारात्मकता को हावी नहीं होने दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज़ों में शामिल एबी डिविलियर्स को सौवें टेस्ट में खेलते देखने के लिए उनका परिवार बेंगलुरु पहुंचा था। ज़बरदस्त फ़ॉर्म में चल रहे एबी ने 85 रनों की शानदार पारी खेली। बारिश ने उन्हें और उनके प्रशंसकों को थोड़ा निराश किया। बहरहाल टेस्ट सीरीज़ का अगला पड़ाव नागपुर में है। कप्तानों के तेवर को देखते हुए मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद की जा सकती है।