विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रेयस अय्यर नहीं तो टी20 का किसे कप्तान बनाएंगे गौतम गंभीर? सबसे बड़ा नाम आया सामने

Gautam Gambhir: गंभीर के हेड कोच बनने के बाद अब सबकी नजर उनके निर्णयों पर टिकी हुई है. लोग यह जानने को काफी बेताब हैं कि वह टी20 फॉर्मेट में किस खिलाड़ी को कप्तान के रूप में चुनते हैं.

श्रेयस अय्यर नहीं तो टी20 का किसे कप्तान बनाएंगे गौतम गंभीर? सबसे बड़ा नाम आया सामने
Gautam Gambhir

Who will be Indian Team Next T20I Captain: भारतीय टीम को राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी मिल गया है. यह कोई और नहीं देश के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर हैं. गंभीर के हेड कोच बनने के बाद अब सबकी नजर उनके निर्णयों पर टिकी हुई है. लोग यह जानने को काफी बेताब हैं कि वह अपने कार्यकाल में क्या-क्या बड़े निर्णय लेते हैं और यह कितने कारगर साबित होते हैं. 

मौजूदा समय में गौतम गंभीर की सबसे बड़ी चुनौती टी20 फॉर्मेट में कप्तान चुनने की है. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतते ही रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. उम्मीद जताई जा रही है हार्दिक पंड्या क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में ब्लू टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं. 

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पंड्या को भारत की अगुवाई करते हुए देखा जा रहा था. उन्होंने इस दौरान बखूबी अपनी जिम्मेदारियों को निभाया था. पंड्या को रोहित का उपर्युक्त उत्तराधिकारी इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि आईपीएल में वह अपनी कप्तानी का करिश्मा दिखा चुके हैं. 

पंड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस की टीम 2022 में ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब हुई थी. इसके अलावा अगले साल 2023 में भी टीम फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब हुई थी. हालांकि, फाइनल मुकाबले में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

मौजूदा समय में पंड्या आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं. मगर इस टीम के लिए बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. आईपीएल 2024 में उनकी अगुवाई में एमआई ने लीग राउंड में कुल 14 मैच खेले थे. इस बीच उन्हें महज 4 मुकाबलों में जीत मिली थी, जबकि 10 मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें- ''मैं ऐसी जिंदगी नहीं जीना चाहता हूं'', देश के रियल हीरो हैं गौतम गंभीर, जान लुटाते हैं देशवासियों के ऊपर, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोहली-रोहित नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी हैं स्मृति मंधाना के फेवरेट क्रिकेटर
श्रेयस अय्यर नहीं तो टी20 का किसे कप्तान बनाएंगे गौतम गंभीर? सबसे बड़ा नाम आया सामने
When MS Dhoni Decided To Send S Sreesanth Home during Mid series, Ashwin makes big revelation
Next Article
जब धोनी ने ले लिया श्रीसंत को बीच दौरे से भारत वापस भेजने का फैसला, अश्विन ने किया बड़ा खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;