गुजरात ओपनर गिल की ICC odi Ranking में बड़ी उपलब्धि, कुछ ऐसे बोला है हालिया समय में बल्ला

IPL 2023, ICC ODI RANKING: शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने आईपीएल के पहले ही मैच से रन बटोरकर फैंस को बता दिया कि उनका बल्ले से लगातार बोलने की उम्मीद की जा सकती है.

गुजरात ओपनर गिल की ICC odi Ranking में बड़ी उपलब्धि, कुछ ऐसे बोला है हालिया समय में बल्ला

ICC ODI Ranking: शुबमन गिल को हालिया प्रदर्शन का इनाम मिला है

खास बातें

  • शुभमन गिल की करियर में बड़ी उपलब्धि
  • वनडे रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़े गिल
  • आईपीएल में इस सीजन में 2 मैचों में 1 में जड़ चुके हैं अर्द्धशतक
नई दिल्ली:

हालिया समय में टीम इंडिया में वनडें अगर कुछ ही खिलाड़ियों ने खुद स्थापित किया है, तो शुभमन गिल (shubhman gill) उनमें से एक हैं. गिल ने न केवल बेहतरीन बल्लेबाजी की, बल्कि टीम इंडिया के साथ-साथ विज्ञापन बाजार में अपना कद भी खासा ऊंचा कर लिया है. और अब उन्हें इनाम मिला है आईसीसी की बुधवार को जारी वनडे रैंकिंग (icc odi ranking) में भी, जहां उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. पिछले हफ्ते हालैंड के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 175 रन की पारी खेलने वाले एडेन मार्करम को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. मार्करम 13 पायदान की छलांग लगाते हुए 41वें नंबर पर पहुंच गए.

SPECIAL STORIES:


गुजरात कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस युवा के बारे में की बड़ी भविष्यवाणी

अय्यर और शाकिब अल हसन IPL से बाहर, केकेआऱ ने इस बड़े दिग्गज को किया टीम में शामिल

इस साल कुछ ऐसी आग उगली बल्ले ने

अभी तक करियर में सिर्फ 24 ही वनडे खेलने वाले शुभमन गिल ने साल 2023 में 9 वनडे खेले हैं. इसमें उन्होंने 78.00 के औसत से 624 रन बनाए. खास बात यह रही कि इन नौ पारियों में उनके बल्ले से तीन शतक निकले, लेकिन जिस बात ने उन्हें दुनिया भर में स्थापित किया, वह रहा दोहरा शतक. साल की शुरुआत में ही शुभमन गिल ने जनवरी 18 को विंडीज के खिलाफ हैदराबाद में 149 गेंदों पर 208 रन बनाए थे. इसमें उन्होंने 19 चौके और 9 छक्के जड़े थे. और यही वह पारी रही, जिसने उन्होंने वनडे में अपनी जगह पूरी तरह से अगले कुछ समय के लिए टीम इंडिया में पक्की कर ली.

आईपीएल में अच्छी शुरुआत

गुजरात टाइंटस ने अभी तक दो ही मुकाबले खेले हैं. और गिल ने अच्छी शुरुआत करते हुए एक अर्द्धशतक जड़ दिया है. दो मैचों में गिल ने 38.50 के औसत  और 1 अर्द्धशतक से 77 रन बनाए. सकारात्मक बात यह है कि गिल फॉर्म को आगे बढ़ाते और टूर्नामेंट के पहले ही मैच से हासिल करते दिख रहे हैं यह संकेत देता है कि आईपीएल में उनके बल्ले के लगातार बोलने की उम्मीद है.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com