यह ख़बर 28 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

डेथ ओवरों में गुल का केवल एक ओवर होने से फायदा मिला : युवी

खास बातें

  • मैन ऑफ द मैच युवराज सिंह ने शुक्रवार को कहा कि मोहम्मद हफीज का उमर गुल को शुरू में एक अतिरिक्त ओवर देना आखिर में निर्णायक साबित हुआ क्योंकि इससे उन्हें डेथ ओवरों में सईद अजमल को निशाना बनाने में मदद मिली।
अहमदाबाद:

मैन ऑफ द मैच युवराज सिंह ने शुक्रवार को कहा कि मोहम्मद हफीज का उमर गुल को शुरू में एक अतिरिक्त ओवर देना आखिर में निर्णायक साबित हुआ क्योंकि इससे उन्हें डेथ ओवरों में सईद अजमल को निशाना बनाने में मदद मिली।

गुल ने अपने चार में से तीन ओवर 16 ओवर तक पूरे कर लिए थे। इसके बाद युवराज ने अजमल को निशाना बनाया और उनके एक ओवर में तीन छक्कों की मदद से 22 रन लिए।

युवराज ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज उमर गुल का डेथ ओवरों में एक ओवर बचा था। इसलिए मैं और धोनी समझते थे कि एक ओवर स्पिनर करेगा और हमें उसे निशाना बनाना है।’’

युवराज ने 36 गेंद पर 72 रन की अपनी पारी में सात छक्के लगाए लेकिन बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने छक्के जड़ने के बारे में नहीं सोचा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने छक्के जड़ने के बारे में नहीं सोचा था। मैं केवल अपना नैसर्गिक खेल खेलना चाहता था। यदि कोई हिट करने लायक गेंद मिलती है तो मैं करूंगा। मैं केवल गेंद को देखने की कोशिश कर रहा था क्योंकि यदि आपने पहले से योजना बना ली और गेंद हिट करने के लायक नहीं हो तो आप आउट हो सकते हो।’’