MS Dhoni's Birthday: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेयर किया धोनी के तूफानी छक्कों की झलक..देखें Video

MS Dhoni के बर्थडे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें धोनी के द्वारा जमाए गए बेस्ट छक्के की झलक है. वीडियो को खूब पसंद भी किया जा रहा है.

MS Dhoni's Birthday: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेयर किया धोनी के तूफानी छक्कों की झलक..देखें Video

धोनी के बर्थडे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेयर किया वीडियो

MS Dhoni के बर्थडे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें धोनी के द्वारा जमाए गए बेस्ट छक्के की झलक है. वीडियो को खूब पसंद भी किया जा रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर किया जिसके बाद यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. बता दें कि वनडे में धोनी (MS Dhoni) ने 229 छक्के जमाए हैं. वनडे में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले धोनी दुनिया के पांचवें बल्लेबाज हैं. धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 91 मैच खेले हैं जिसमें 2,963 रन दर्ज है. धोनी (MS Dhoni) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 शतक भी जमाया है. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर धोनी का परफॉर्मेंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार रहा है. धोनी ने 110 कैच और 38 स्टंपिंग  करने में सपलता पाई है.

में एम एस धोनी (MS Dhoin) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 55 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1,660 रन के साथ-साथ 2 शतक भी ठोकने का कमाल कर दिखाया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी ने 139 रनों की नाबाद पारी भी खेली है.  टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी ने 224 रनों की पारी खेली है जो उनका टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया में धोनी ने 36 मैच खेले जिसमें 1,098 रन बनाए. 

धोनी (MS Dhoni) के नाम सबसे कम मैच खेलकर नंबर वन बल्लेबाज की रैंकिंग हासिल करने का रिकॉर्ड है. धोनी शुरूआत के 42 वनडे मैच खेलने के बाद ही वनडे में नंबर वन बल्लेबाज बन गए थे. एम एस धोनी ने वनडे में अपना पहला शतक 5वें वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ही जमा दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.