गॉल की हलचल : टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर

गॉल की हलचल : टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर

मुरली विजय (फाइल फोटो)

गॉल:

गॉल से शायद एक ही अच्छी खबर है। मुरली विजय फ़िट नज़र आ रहे हैं। मैच के दौरान वे नेट्स में बैटिंग कर ले थे। सहायक कोच संजय बांगर की निगरानी में उन्होंने करीब एक घंटे तक बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही थी।

हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी उन्हें मैच फ़िट घोषित नहीं किया गया है। हैमस्ट्रिंग के कारण वे पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। हाल के समय में टेस्ट मैच उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। उम्मीद है कि कोलंबो में खेले जाने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में वे खेल पाएंगे।

विराट कोहली के पांच गेंदबाजों की रणनीति पर सवाल उठने लगे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि आक्रामकता रणनीति में नज़र आनी चाहिए। मैच के तीसरे दिन की सुबह कोहली ने दोनों तेज गेंदबाजों से आक्रमण की शुरुआत करायी। लिट्ल मास्टर के अनुसार एक छोर से स्पिनर को गेंद देनी चाहिए थी। तब सही मायने में आक्रामक क्रिकेट होता। गावस्कर ने नंबर तीन पर रोहित शर्मा की जगह विराट कोहली को बल्लेबाजी करने की सलाह दी। गावस्कर ने हरभजन सिंह को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वे टी20 मोड में गेंदबाजी कर रहे हैं।

गॉल के दर्शकों को पहले से ही अपनी टीम की जीत का भरोसा था। लिहाज़ा काफी संख्या में दर्शक मैदान पर पहुंचे थे। श्रीलंकाई टीम ने उन्हें निराश भी नहीं किया। आखिरी बल्लेबाज के रूप में अमित मिश्रा आउट हुए तो श्रीलंका टीम ने विकेट उखाड़कर जश्न मनाना शुरू कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विजयी टीम को मुबारकबाद देने के लिए पैवेलियन से भारतीय टीम भी मैदान पर जाने लगी। लेकिन वरुण एरॉन और अमित मिश्रा क्रीज नहीं छोड़ रहे थे। दरअसल दोनों तीसरे अंपायर के फैसले का इंतजार कर रहे थे। फ़ैसला आते ही श्रीलंकाई टीम ने कुमार संगकारा को कंधे पर उठा लिया और मैदान का पूरा चक्कर लगाया। गॉल के मैदान पर संगकारा को जीत से बेहतर विदाई का तोहफ़ा क्या हो सकता था।