यह ख़बर 23 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गांगुली ने खुद को आईपीएल के अगले सत्र की दौड़ से बाहर नहीं किया

खास बातें

  • आईपीएल पांच में पुणे टीम और खुद के लचर प्रदर्शन के बावजूद सौरव गांगुली ने खुद को अगले टूर्नामेंट में खेलने की दौड़ से बाहर नहीं किया और कहा कि वह छठे सत्र तक 40 बरस के भी नहीं होंगे।
कोलकाता:

आईपीएल पांच में पुणे टीम और खुद के लचर प्रदर्शन के बावजूद सौरव गांगुली ने खुद को अगले टूर्नामेंट में खेलने की दौड़ से बाहर नहीं किया और कहा कि वह छठे सत्र तक 40 बरस के भी नहीं होंगे।

आईपीएल पांच की ठीक ठाक शुरूआत के बाद गांगुली का प्रदर्शन बल्लेबाज और कप्तान के रूप में गिर गया। उनकी कप्तानी को लेकर अटकलबाजी भी शुरू हो गई और खबरों में कहा गया कि वह अगले सत्र में मेंटर की भूमिका निभाएंगे। पुणे की टीम आईपीएल पांच में अंतिम स्थान पर रही। लेकिन गांगुली ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अब तक फैसला नहीं किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अगले सत्र के बारे में सोचूंगा। तथ्य तो यह है कि 2013 में जब आईपीएल छह शुरू होगा तब मेरी उम्र 40 बरस की भी नहीं होगी।’’ गांगुली ने कहा, ‘‘मैं भी मनुष्य हूं और विफल हो सकता हूं। आपको इससे निपटना होता है। (आईपीएल में) कई कप्तान विफल रहे लेकिन सौरव गांगुली को लेकर हमेशा सुर्खियां बनाई जाती हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी फिटनेस को लेकर संतुष्ट हूं। बेशक मैं 23 या 24 साल के व्यक्ति की तरह फिट नहीं हो सकता। लेकिन कम से कम मैंने कोई कैच नहीं छोड़ा और मैदान पर कुछ ऐसा नहीं किया जिसका खेद हो।’’ गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच फाइनल मुकाबला होने की भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा कि केकेआर के शानदार प्रदर्शन का अहम कारण रहस्मयी स्पिनर सुनील नरेन भी है।