विज्ञापन

Gambia vs Zimbabwe: जिंबाब्वे कप्तान सिकंदर रजा का तूफानी अंदाज, तोड़ दिया रोहित शर्मा का यह बड़ा रिकॉर्ड

Gambia vs Zimbabwe: जिंबाब्वे कप्तान सिकंदर रजा ने कमजोर प्रतिद्वंद्वी टीम के आक्रमण को दोनों हाथों से भुनाते हुए गेंदबाजों का बुरी तरह बैंड बजा दिया!

Gambia vs Zimbabwe: जिंबाब्वे कप्तान सिकंदर रजा का तूफानी अंदाज, तोड़ दिया रोहित शर्मा का यह बड़ा रिकॉर्ड
Sikandar Raza: सिकंदर रजा ने तूफानी नाबाद शतकीय पारी खेली
नई दिल्ली:

Sikandar Raza breaks Rohit's record: आईसीसी के टी20 विश्व कप सब रीजनल अफ्रीका क्वालीफायर ग्रुप ग्रुप बी के मुकाबलों के तहत बुधवार को नैरोबी में जाम्बिया (Zim vs Gam) को 290 रनों के विशाल अंतर से रौंद दिया. मैच का परिणाम ही अपने आप में बहुत कुछ कहने के लिए काफी है.इस मुकाबले में जिंबाब्वे ने 344 रनों का स्कोर खड़ा किया, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बन गया. निश्चित ही, यहां से किसी भी टीम के लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ना आसान नहीं होगा, लेकिन इससे भी ज्यादा जो बात करोड़ों भारतीय फैंस और खासकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय रही, वह रहा जिंबाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा का रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सुपर रिकॉर्ड को तोड़ना, जो उन्होंने साल 2017 में बनाया था. 

सिकंदर रजा की तूफानी पारी

जिंबाब्वे कप्तान सिकंदर रजा ने कमजोर प्रतिद्वंद्वी टीम के आक्रमण को दोनों हाथों से भुनाते हुए गेंदबाजों का बुरी तरह बैंड बजा दिया! जिंबाब्वे ने टी20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया, तो इसमें सिकंदर रजा के 43 गेंदों पर 7 चौकों और 15 छक्कों से बनाए गे 133 रनों का बड़ा योगदान दिया, लेकिन रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तो वह बहुत पहले ही तोड़ चुके थे, जिस पर भारतीयों को अभी भी बहुत ज्यादा गौरव है.

पारी से सिकंदर निकल गए आगे

जब बात टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक की आती है, तो इस मामले में सिकंदर रजा के कारनामे से पहले रोहित शर्मा संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर थे. रोहित और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलकर के नाम पर 35 गेंदों पर शतक बनाने का रिकॉर्ड था, लेकिन अब सिकंदर रजा ने इन दोनों को पांचवें नंबर पर धकेल दिया है. सिकंदर रजा ने जाम्बिया के खिलाफ बुधवार को 33 गेंदों पर 6 चौकों और 11 छक्कों पर शतक बनाया. रोहित का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही सिकंदर रजा टी20 में सबसे तेज शतक जड़ने वाले  संयुक्त रूप से दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए. पहले नंबर पर इस्टोनिया के भारतीय मूल के साहिल चौहान (27 गेंद) हैं, अब दुनिया में दूसरा नंबर नामीबिया के जान निकोल लॉफ्टी-एशन और सिकंदर रजा का है, जिन्होंनें 33 गेंदों पर शतक जड़ा है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
GM vs ZIM: जिंबाब्वे ने बना दिया यह विश्व रिकॉर्ड, फैंस के बीच मची सनसनी, कप्तान सिकंदर ने भी किया धमाका
Gambia vs Zimbabwe: जिंबाब्वे कप्तान सिकंदर रजा का तूफानी अंदाज, तोड़ दिया रोहित शर्मा का यह बड़ा रिकॉर्ड
Fastest century in T20 cricket Sikandar Raza Smashes Joint-Second Fastest T20I Hundred In Just 33 Balls
Next Article
Sikandar Raza: टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज, क्रिकेट के 'सिकंदर' ने बनाया रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com